Conferencing In Chhattisgarh: रायपुर (राज्य ब्यूरो)। पुलिस स्मृति दिवस की वजह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कलेक्टर्स और पुलिस अधीक्षकों के साथ होने वाली समीक्षा बैठक का कार्यक्रम फिर बदल गया है। सीएम पहले 21 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षकों और रेंज महानिरीक्षकों के साथ बैठक करने वाले थे, लेकिन इसी दिन पुलिस स्मृति दिवस है। इस वजह से अब यह बैठक 22 तारीख को होगी।

वहीं, कलेक्टर्स के साथ 22 को होने वाली बैठक अब 21 अक्टूबर को होगी। दोनों ही बैठक निर्धारित तिथि को सुबह 10 बजे रायपुर के न्यू सर्किट हाउस आडिटोरियम में होगी।

कलेक्टर्स कांफ्रेंस में लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्राप्त प्रकरणों के निराकरण, राजस्व विभाग के अंतर्गत नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा के प्रकरणों के निराकरण व खरीफ 2021 के अंतर्गत गिरदावरी कार्य की प्रगति, नजूल भूमि के व्यवस्थापन, आवंटन, नजूल व आबादी भूमि फ्री होल्ड की स्थिति, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना में अब तक पंजीकृत मजदूरों की स्थिति को लेकर चर्चा होगी।

इसके अलावा स्वामी आत्मानंद स्कूलों के संचालन, इस योजना के अंग्रेजी और हिन्दी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति, अधोसंरचना विकास कार्यों की प्रगति, आइटीआइ हायर सेकेंडरी स्कूल में स्किल डेवलपमेंट योजना की प्रगति, गोठानों के निर्माण व उनके रूरल इंडस्ट्रियल पार्क तथा चारागाह निर्माण की प्रगति, गोधन न्याय योजना के अंतर्गत क्रय किए गए गोबर, निर्मित खाद, खाद के विक्रय, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारिया आदि पर चर्चा होगी।

वहीं, पुलिस अफसरों के साथ शुक्रवार को होने वाली बैठक में 10 जिलों में 10 वर्षों में हुए अपराध की घटनाओं के साथ ही विभिन्न बिंदुओं पर सीमक्षा होगी।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local