रायपुर (राज्य ब्यूरो)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) की 'भारत जोड़ो यात्रा" छत्तीसगढ़ से भी गुजरे, इसके लिए प्रदेश कांग्रेस एआइसीसी से आग्रह करेगी। शुक्रवार को कांग्रेस की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह प्रस्ताव रखा। सभी पदाधिकारियों ने प्रस्ताव का समर्थन किया। प्रदेश स्तर पर आयोजित होने वाली यात्रा की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई।

बैठक में नौ अगस्त को प्रस्तावित विधानसभा वार 75 किलोमीटर पदयात्रा पर चर्चा की गई। साथ ही यह भी निर्णय लिया कि पार्टी 15 अगस्त को रायपुर में एक बड़ा आयोजन करेगी। इसकी तैयारी को लेकर बैठक में दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में ब्लाक जिला स्तर पर हुई बैठकों और जिलों में हो रहे राजीव भवन निर्माण कार्य की भी समीक्षा की गई।

कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि बूथ कमेटी निर्माण की भी समीक्षा की गई है। बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी सचिव डा. चंदन यादव सहित अन्य पदधिकारी मौजूद थे।

दो अक्टूबर से शुरू होगी यात्रा

कांग्रेस दो अक्टूबर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने जा रही है। यह यात्रा कश्मीर से कन्या कुमारी तक चलेगी। इसकी अगुवानी कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। कांग्रेस नेताओं के अनुसार यह यात्रा देश के विभिन्न् राज्यों से गुजरेगी, लेकिन इसमें अभी छत्तीसगढ़ शामिल नहीं है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close