रायपुर (राज्य ब्यूरो)। प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव को लेकर गुरुवार को प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में चुनाव समिति और जिलाध्यक्षों की बैठक हुई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में चुनाव क्षेत्र के सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारियों उपस्थित रहे।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा निकाय चुनाव ही नहीं हर चुनाव चैलेंजिग होता है, लेकिन इस चुनाव के परिणाम का अंदाजा लगाया जा सकता है। पिछले निकाय चुनाव में 10 निगमों में हमारे पार्टी के महापौर बने। सरकार ने अच्छा काम किया। जनता सरकार के काम से प्रभावित है। जनता के पास कोई अन्य विकल्प नहीं है। पिछले चुनाव की तरह इस चुनाव में भी हमारी जीत होगी।

भाजपा द्वारा कवर्धा कांड को तूल दिए जाने पर कहा सरकार ने इस मुद्दे को अच्छी तरह से नियंत्रण किया है। ऐसा कोई मौका नहीं दिया कि बीजेपी इस मुद्दे का दुरूपयोग कर सके। भाजपा शुरू ही इस तरह के मुद्दों को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश करती है, लेकिन भाजपा अपने मकसद में कामयाब नहीं होगी निगम मंडल से वंचितों को निकाय चुनाव में मौका देने के सवाल पर जो बेहतर ढंग से प्रतिनिधित्व करता है उसे मौका दिया जाएगा

बिजली सुधार बिल लेकर को केंद्र सरकार पर पीएल पुनिया का निशाना साधते हुए कहा किसानों की मांग है कि बिल को आगे ना बढ़ाए, लेकिन केंद्र सरकार की आदत हो गई है, कि वे हर विवादित मामले को आगे बढ़ाने की कोशिश करते है, बाद में वे जनादेश और जनता के सामने मार खाते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

NaiDunia Local
NaiDunia Local