रायपुर। एआइसीसी के सचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी डा. चंदन यादव चार दिवसीय प्रवास पर गुरुवार को रायपुर आ रहे हैं। कांग्रेस नेता यादव कोरबा, दुर्ग और राजनांदगांव जिलों का भी दौरा करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार यादव गुरुवार को सुबह नियमित विमान से रायपुर पहुंचेंगे और यहां से कोरबा चले जाएंगे। वहां आयोजित यादव समाज के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम को रायपुर लौट आएंगे। शुक्रवार को यहां राजीव भवन में कांग्रेसजनों से भेंट और चर्चा करेंगे। शाम को दुर्ग जाएंगे जहां विधायक अरूण वोरा के सुपुत्र के वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रात में रायपुर लौट आएंगे। वहीं शनिवार को डा. यादव राजनांदगांव के दौरे पर रहेंगे। वहां शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित संकल्प शिविर कार्यशाला में शामिल होकर शाम को रायपुर लौटेंगे। अगले दिन सुबह दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष आएंगे 17 को, तैयारी को लेकर हुई बैठक

कांग्रेस पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव 17 जुलाई छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। उनके प्रवास को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के अध्यक्ष डा. चौलेश्वर चंद्राकर की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यसमिति व जिलाध्यक्षों की बैठक हुई। इसमें तैयारियों के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में विशेष रूप से उपस्थित खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन ने कहा कि भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली सरकार पिछड़ा वर्ग के विकास के लिए सर्वाधिक काम कर रही है, इसलिए पिछड़ा वर्ग का दायित्व बनता है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को यादगार बनाने में अपनी पूरी शक्ति लगाएं। प्रदेश महामंत्री प्रशासन रवि घोष ने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि यादव का ऐसा स्वागत करें कि राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हो। प्रदेश महामंत्री संगठन अमरजीत चावला ने प्रदेश की पिछड़े वर्ग की जनसंख्या का आंकड़ा बताते हुए कहा कि कार्यकर्ता ईमानदारी से प्रयास करते हंै तो स्वागत समारोह में उपस्थिति लाखों की हो सकती है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close