रायपुर। Congress Convention 2023 in Raipur: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने छत्‍तीसगढ़ संगठन को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी है। दरअसल, कांग्रेस का महाधिवेशन अगले साल 2 फरवरी से 4 फरवरी तक रायपुर में होगा। इस महाधिवेशन में कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे सहित देशभर से कांग्रेसी नेता शिकरत करेंगे। दिल्‍ली में रविवार को हुई कांग्रेस की स्‍टीयरिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी दी कि अगले साल रायपुर में 2 फरवरी से 4 फरवरी तक कांग्रेस का तीन दिवसीय महाधिवेशन होगा। इस दौरान मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही अगले लोकसभा चुनाव से पहले नये विचारों पर चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि छत्‍तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव भी 2023 में होने वाला है।

नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा गठित स्‍टीयरिंग कमेटी की दिल्‍ली में आज पहली बैठक हुई। इस बैठक में छत्‍तीसगढ़ से मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। इसके अलावा राजस्‍थान के अशोक गहलोत, महासचिव के वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक भी शामिल हुए।

रायपुर में कांग्रेस महाधिवेशन के आयोजन पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने खुशी जताई है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, मुझे बताते हुए खुशी है कि स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में फरवरी माह में होगा। यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण पल होगा।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close