रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर में गुपकार गठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि देश की एक राष्ट्रीय पार्टी का देश विरोधी ताकतों के साथ हाथ मिलाना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त लोगों के साथ रही है।

यहां अपने निवास पर रविवार की शाम पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए डा. सिंह ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर भी कांग्रेस राष्ट्र विरोधियों के साथ खड़ी है। उन्होंने की गुपकार गठबंधन में शामिल होकर कांग्रेस ने यह साबित कर दिया है। इस गठबंधन में शामिल नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला चीन की मदद से धारा 370 की वापसी की बात कहते हैं। महबूबा मुफ्ती धारा 370 हटाए जाने के विरोध में तिरंगा नहीं उठाए जाने की बात कहती हैं। तो कश्मीर कांग्रेस के युवा नेता जहांजेब सिरवाल राहुल गांधी की तरह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले जो बाइडेन से धारा 370 लागू कराने की बात कहते हैं।

डा. सिंह ने कहा कि कांग्रेस का यह कहना कि वह गुपकार डिक्लेरेशन का हिस्सा नहीं है, बेतुका और तर्क से परे है। कांग्रेस गुपकार डिक्लेरेशन का हिस्सा थी और अब भी है। यह उसके कश्मीर के नेताओं के बयान से स्पष्ट हो जाता है। इतना ही नहीं कांग्रेस तो गुपकार डिक्लेरेशन से जुड़े दलों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ रही है।

सीएम बघेल नहीं जानते लव जिहाद की परिषाभा

लव जिहाद को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर किए गए सवाल पर पूर्व सीएम डा. सिंह ने कहा कि उन्हें लव जिहाद का मतलब नहीं मालूम है। आपसी सहमति और दबावपूर्वक शादी में अंतर होता है। लव जिहाद कानून की आवश्यकता छत्तीसगढ़ सहित देश के सभी प्रदेशों में है। ज्यादातर प्रदेश इस संबंध में कानून बना रहे हैं।

ऐसे में बिगड़ेगी ही कानून-व्यवस्था की स्थिति

प्रदेश बढ़ते अपराध को लेकर डा. सिंह ने कहा कि पुलिस दूसरे कामों में लगी है, इसलिए प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं। गृह मंत्री को यह बात मालूम है कि पुलिस किस काम में लगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की सहमति से प्रदेश हर गली, गांव, तहसील और जिला में शराब की अवैध बिक्री, सट्टा और जुआ चल रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस