रायपुर (राज्य ब्यूरो)। Protest Against Inflation: पेट्रोल-डीजल, खाद्य पदार्थों, दाल, अनाज, खाद्य तेल, सब्जियों के बढ़े दामों, बेतहाशा महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सब्जी दुकानों में जाकर सब्जियां खरीदकर महंगाई के खिलाफ जनता की आवाज उठाया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने रायपुर के सब्जी मंडी शास्त्री बाजार में सब्जी खरीदा। मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार की कमीशनखोरी वाली नीति के कारण देश की जनता महंगाई की मार झेल रही है।

महंगाई मोदी सरकार की प्रायोजित आपदा है, जिसके बोझ तले जनता रोज पिस रही है। मोदी सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों पर लगाने वाले एक्साइज ड्यूटी को दस गुना बढ़ा दिया। इसके कारण पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से हर वस्तु का दाम बढ़ गया। नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर महंगाई की मार की और बढ़ा दिया।

केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में आसमान छूती महंगाई और बढ़ती कीमतों के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से 14 से 29 नवंबर के बीच अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान मतदान केंद्र स्तर पर जन जागरूकता, संपर्क कार्यक्रम के रूप में चलेगा। इस अभियान में पार्टी कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेंगे।

वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता सप्ताह भर तक पदयात्रा कर महंगाई के खिलाफ जनजागरण अभियान चलाएंगे। इंटरनेट मीडिया में भी केंद्र की जनविरोधी नीति और मुनाफाखोरी नीति, जिसके कारण महंगाई बढ़ रही है, का प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

इन नेताओं को समिति में किया शामिल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने जनजागरण समिति का गठन किया है। समिति के समन्वयक प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री पीयुष कोसरे और मोहन लालवानी, आत्मा सिंह क्षत्रीय, पंकज मिश्रा, अभयनारायण राय, गोवर्धन शर्मा, सुरेंद्र दास वैष्णव, सुशील मौर्य, संदीप निरंकारी, राघवेंद्र सिंह, शीत श्रीवास, सौरभ निर्वाणी, हरिशंकर बांसवार, प्रमोद चौधरी, राहुल इंदुरिया सदस्य है। समिति में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला एवं प्रदेश कंट्रोल रूम के समस्त सदस्य पदेन सदस्य रहेंगे।

25 को मंत्री अकबर मिलेंगे कार्यकर्ताओं से

मिलिये मंत्री से कार्यक्रम में परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, वन, विधि एवं विधायी कार्य मंत्री मोहम्मद अकबर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में 25 अक्टूबर को दोपहर एक बजे से कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और जनसामान्य से मिल कर उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे। कार्यक्रम का समन्वय प्रदेश महामंत्री अमरजीत चावला, मीडिया समन्वयक प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, सह-समन्वयक राजेश चौबे और डा. कमलनयन पटेल करेंगे।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local