रायपुर, राज्य ब्यूरो। Petrol Price Hike: छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ और ईंधन की कीमतों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस शुक्रवार को पूरे देश में पेट्रोल पंपों के सामने प्रतिकात्मक विरोध प्रदर्शन करेगी। सांकेतिक विरोध प्रदर्शनों के दौरान पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की कीमतों में हो रही निरंतर वृद्धि, अभूतपूर्व आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी और सभी जरूरी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से आम जनता को हो रही परेशानियों की तरफ ध्यान आकर्षित किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम शास्त्री चौक स्थिति पेट्रोल पंप में बैठकर धरना प्रदर्शन करेंगे। मरकाम ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के लोग पिछले 15 महीने से कोविड-19 की मार से जूझ रहे हैं। एक तरफ सही समय पर दवाई और स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिली, दूसरी तरफ गिरती अर्थव्यवस्था और घटते रोजगारों के बावजूद सरकार द्वारा आम नागरिकों को कोई आर्थिक सहायता न दिए जाने के कारण आर्थिक परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

मरकाम ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले सात साल में पेट्रोल और डीजल के टैक्सों में बार-बार भारी बढ़ोतरी करके पेट्रोल व डीजल की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है। पेट्रोल पर 23 रुपये 87 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 28 रुपये 37 पैसे प्रति लीटर की दर से टैक्सों में बढ़ोतरी की गई है। कोरोना महामारी के पिछले 13 माह में ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 25 रुपये 97 पैसे और 24 रुपये 18 पैसे की अभूतपूर्व बढ़ोतरी की गई है।

वर्ष 2021 के पांच माह में ही पेट्रोल-डीजल में 44 बार बढ़ोतरी की गई है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि ये सांकेतिक विरोध प्रदर्शन पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की स्थानीय इकाइयों द्वारा कोविड-19 प्रोटोकाल का कठोरता से पालन करते हुए आयोजित किए जाएंगे। जनसभाएं आयोजित नहीं होंगी और पार्टी नेताओं द्वारा पूरे समय मास्क पहनना और शारीरिक दूरी सुनिश्चित की जाएगी।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags