रायपुर। राजधानी रायपुर में गुंडे बदमाशों के हौसले कितने बुलंद है, इसकी बानगी एकबार फिर शहर में देखने को मिली है, जहां बीती रात एक गुंडे बदमाश ने पुलिस जवान पर ही जानलेवा हमलाकर कर दिया। बदमाश के हमले में जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बीती रात रायपुरा इलाके में डीडी नगर थाने के पेट्रोलिंग पर तैनात गजेंद्र साहू अपने साथियों के साथ इलाके में गश्त पर था और चाय पीने रायपुरा ओवरब्रिज के पास स्थित एक ढाबे पर गया हुआ था तभी वहां पर इलाके का बदमाश हर्ष शुक्ला भी नशे की हालत में मौजूद था।

इस दौरान बदमाश आरक्षक को देखकर उससे विवाद करने लगा। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि शातिर बदमाश ने अपने साथ रखे चाकू से आरक्षक गजेंद्र साहू पर जानलेवा हमला कर दिया। हालांकि आरक्षक ने उसके कई वार को बड़ी ही बहादुरी से सामना किया लेकिन इसी बीच आरोपी बदमाश ने उसके हाथ पर कई वार कर दिए जिससे उसके हाथ की नस कट गई।

थाने की पेट्रोलिंग के बाकी स्टाफ ने शहर की पेट्रोलिंग को काल कर मौके पर बुलाया और उसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद शातिर बदमाश हर्ष शुक्ला को दबोचा। दरअसल, बताया ये जा रहा है कि पिछले दिनों इसी ढाबे पर बदमाश हर्ष शुक्ला के खिलाफ बदमाशी करने की शिकायत पर पहुंचे। आरक्षक गजेंद्र साहू ने डांट फटकार कर भगा दिया था। उसी के चलते आरोपी ने आरक्षक से बीती रात उसी बात पर बहस के दौरान चाकू से जानलेवा हमला कर दिया।

गौरतलब है कि शहर में आमजनता कितनी दहशत में और गुंडे बदमाश पुलिस से कितने बेख़ौफ़ है। इस बात से साफ अंदाजा लगा सकते है कि शहर में पुलिस की मौजूदगी के बावजूद बेख़ौफ़ चाकू लेकर घूम रहे है। दूसरा पुलिस से बेख़ौफ़ होकर नशे की हालत में आधीरात में पुलिस वाले पर ही जानलेवा हमला कर दे रहे है।

पिछले दिनों भी शहर के रामसागरपारा इलाके में जुए सट्टे के काले कारोबार में वर्चस्व को लेकर हुए विवाद के दौरान गोली चलाने वाले गुंडे बदमाशो के खिलाफ पुलिस ने सुबूतों के अभाव की बात कहकर कार्रवाई करने से अपना पल्ला झाड़ लिया था जिसकी परिणीति के चलते इस तरह के गुंडे बदमाशो के हौंसले काफी बुलंद हो जाते है और आमजनता के अलावा पुलिस जवानों पर जानलेवा हमला कर रहे है।

यदि समय रहते पुलिस ने शहर के इस तरह के गुंडे बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई नही की तो शहर में पुलिस को इससे भी ज्यादा भयावह स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। फिलहाल डीडी नगर थाना पुलिस ने शातिर बदमाश हर्ष शुक्ला को हिरासत में ले लिया है, लेकिन देखने वाली बात ये है कि पुलिस आरोपी के खिलाफ कितनी कठोर कार्रवाई कर पाती है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close