रायपुर। राज्य ब्यूरो। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना में कांग्रेस के बीजापुर से विधायक विक्रम मंडावी के विवादित बोल पर सियासत गरम हो गई है। विक्रम मंडावी ने कांग्रेस के सत्याग्रह आंदोलन में कहा था कि अग्निपथ योजना से जिस तरह बिहार में युवा आंदोलित हैं, गाड़ियां जलाई हैं, इसी तरह का विरोध युवा करें।

विक्रम के बयान के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने एनआइए से शिकायत की है। साय ने एनआइए को भेजे पत्र में कहा कि विक्रम मंडावी नक्सल हिंसा से जूझ रहे आदिवासी युवाओं को देश के प्रति भड़का रहे हैं। वह युवाओं को उकसा और दुष्प्रेरित कर रहे हैं। यह कृत्य स्पष्ट रूप से देशद्रोही गतिविधि है। इस मामले को स्वत: संज्ञान लेकर एनआइए विधायक विक्रम मंडावी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करे। साथ ही देशभर में हुई हिंसा में कांग्रेस की भूमिका की जांच करें।

भाजपा नेताओं के विरोध के बाद विक्रम ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने इस तरह का भड़काऊ भाषण नहीं दिया है। भाजपा इसे गलत तरीके से प्रस्तुत कर रही है। अग्निपथ पर मेरे द्वारा यह कहा गया है कि जिस तरह बिहार और अन्य राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, उसी तरह का विरोध यहां के युवा भी करें।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close