रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बीटीआइ मैदान शंकर नगर में रावण दहन को लेकर भाजपा-कांग्रेस नेताओं के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार की दोपहर भाजपा नेताओं ने शंकर नगर चौक पर जमकर हंगामा कर सड़क जाम कर दी।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव और जिला भाजपा अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी सड़क पर ही बैठ गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। हंगामा बढ़ा तो मौके पर पुलिस भी पहुंची। नेताओं को हटाने का प्रयास किया गया, मगर वे तीन घंटे तक नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन करते रहे। इस दौरान कांग्रेस विधायक कुलदीप जुनेजा का पुतला भी जलाया।

बीटीआइ मैदान में दुर्गा पूजा, गरबा और दशहरा कार्यक्रम कांग्रेस नेता राकेश धोतरे करा रहे हैं। भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव गुट भी इसी मैदान में कार्यक्रम करने पर अड़े हुए हैं। लिहाजा अब दोनों गुटों में ठन गई है। जिला प्रशासन ने मैदान के आधे-आधे हिस्से में दोनों को कार्यक्रम करने की अनुमति दी है। इसके विरोध में भाजपा नेता सड़क पर बैठ गए।

संजय श्रीवास्तव ने इस कहा कि हम यहां बीते 74 सालों से दशहरा और 20 सालों गरबा का आयोजन करवा रहे हैं। अफसरों पर दबाव बनाकर राकेश धोतरे जबरन मैदान में कब्जा कर रहे हैं। यह जायज नहीं है। हम आधे-आधे मैदान में कार्यक्रम करने पर संतुष्ट नहीं हंै। काफी देर तक चले हंगामे के बाद भाजपा नेता सड़क से हटे। प्रदर्शन में जगदीश साहू, पार्षद रोहित साहू समेत समिति के सदस्य शामिल थे।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close