रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ में पहली बार 11 नए ओमिक्रोन कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई। गौर करने वाली बात है कि रिपोर्ट आने से पहले सभी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। किसी की ट्रैवल हिस्ट्री विदेश यात्रा की नहीं है। कोरोना नियंत्रण अभियान के राज्य नोडल अधिकारी डाक्टर सुभाष मिश्रा ने बताया कि ओमिक्रोन के मरीजाें में राजनांदगांव में सात, इसमें एक महिला और छह पुरुष शामिल हैं।

रायपुर और दुर्ग में तीन-तीन संक्रमित हैं। रायपुर में तीनाें पुरुष और दुर्ग में दो महिला और एक पुरुष मरीज शामिल है। सबसे कम उम्र की 13 साल लड़की है। जीनोम सिक्वेसिंग में ओमिक्रोन रिपोर्ट आने के पहले ही सभी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। बता दें कोरोना के नए वैरिएंट की जांच के लिए राज्य से हर रोज पांच फीसद पाजिटिव सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग जांच के लिए भुवनेश्वर भेज जा रहे हैं। प्रदेश में अब तक 4043 सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजे गए हैं। इसमें अब तक 21 ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है।

राज्य में 5,649 कोरोना मरीज

प्रदेश में 5,649 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं 15 मौत के मामले सामने आए हैं। सर्वाधिक 1442 संक्रमित रायपुर के हैं। वहीं दुर्ग में 1053, रायगढ़ में 413, राजनांदगांव में 334, बिलासपुर में 256 समेत अन्य जिलों के मरीज शामिल हैं। प्रदेश में 52,411 सैंपल जांचे गए हैं। इसमें औसत पाजिटिविटी दर 10.78 फीसद रही। 32,736 सक्रिय मरीजों की का इलाज चल रहा है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local