140 नए

1740 सक्रिय

13618 ठीक

15487 कुल

129 मौत

राजनांदगांव (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्रवार को जिले में 1740 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 140 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। राहत की बात यह है कि शुक्रवार को जितने लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, उससे ज्यादा 157 लोगों ने कोरोना को हराया है। कोरोना से स्वस्थ इन लोगों को छुट्टी दे दी गई है। इनमें से कई संक्रमित होम आइसोलेट थे। यानी घर में रहकर भी संक्रमित मरीज कोरोना को मात दे रहे हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब बढ़कर 15487 हो गई है। हालांकि 13618 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वर्तमान में 1740 सक्रिय संक्रमित है। इसमें 899 संक्रमित होम आइसोलेशन में है। वहीं 350 संक्रमितों का इलाज दुर्ग-भिलाई व रायपुर के अस्पताल में चल रहा है। पेंड्री कोविड अस्पताल में 110 संक्रमित है। बाकि संक्रमितों का उपचार कोविड केयर सेंटरों में हो रहा है।

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को 78 कोरोना संक्रमित मिले है। इसमें सबसे ज्यादा डोंगरगढ़ व खैरागढ़ ब्लाक में 15-15, डोंगरगांव में 11, राजनांदगांव ग्रामीण में दस, छुईखदान में आठ, छुरिया ब्लॉक में सात, मोहला में छह, अंबागढ़ चौकी ब्लाक में तीन व मानपुर में दो संक्रमित सामने आए हैं। जिले के अन्य क्षेत्र से भी एक पाजिटिव की पहचान हुई है। इसी तरह शहरी क्षेत्र में भी 62 संक्रमित मिले हैं। इसमें शहर के बल्देव बाग में आठ, रामाधीन मार्ग और लालबाग में पांच-पांच, कामठी लाइन, कौरिनभाठा, तुलसीपुर व लखोली वार्ड से तीन-तीन, बसंतपुर, चिखली, रामनगर, गंज लाइन, महेश नगर, कमला कालेज रोड और कन्हारपुरी में दो-दो पाजिटिव सामने आए हैं।

वहीं शहर के सदर बाजार, रिद्धी-सिद्धी कालोनी, गौरी नगर, कैलाश नगर, गांधी नगर, आजाद चौक, कंचनबाग, नंदई, ढाबा रोड, जीएमसीएच, लोहार पारा, वर्धमान नगर, दुर्गा चौक, अनुपम नगर, बजरंगपुर नवागांव, एसबीआइ कालोनी, शिक्षक कालोनी व कुसुम अपार्टमेंट में एक-एक संक्रमितों की पहचान के बाद स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम नए संक्रमितों को आइसोलेट कराने में जुट गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस