रायपुर। Corona Pandemic: बीते कुछ दिनों से प्रदेश के साथ ही देश के विभिन्ना राज्यों में कोरोना के मरीज बढ़ने का असर हवाई यात्रा में भी देखा जा रहा है। एक से सात मार्च तक के हफ्ते में स्वामी विवेकानंद विमानतल पर हवाई यात्रियों की आवाजाही में फिर से गिरावट आ गई है। बीते हफ्ते की तुलना में यह गिरावट 15 फीसद है। हालांकि फ्लाइटें चार फीसद उड़ी हैं। जानकारी के अनुसार, एक से सात मार्च तक के सप्ताह में रायपुर विमानतल से 33,191 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई।

हवाई यात्रियों की यह संख्या पिछले हफ्ते की अपेक्षा 15 फीसद कम है। इसके पिछले हफ्ते भी हवाई यात्रियों की संख्या में 11फीसद की गिरावट आई थी। इस सप्ताह कुल 372 फ्लाइटों की आवाजाही हुई, जो पिछले हफ्ते की तुलना में चार फीसद अधिक है। हालांकि, राहत वाली बात यह कही जा सकती है कि अभी भी हवाई किराया सस्ता ही है और इनमें किसी भी प्रकार से बढ़ोतरी के संकेत नहीं हैं। इसका एक कारण यह भी कहा जा सकता है कि रायपुर से दिल्ली, मुंबई के लिए फ्लाइट बढ़ गई हैं और इन क्षेत्रों की फ्लाइट ही फुल जा रही हैं।

बाहर से आने वाले अधिक

अभी भी बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों की संख्या अधिक है। अभी भी रायपुर से बाहर जाने वाले काफी कम यात्री है। रायपुर से अभी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, चंडीगढ़, जगदलपुर, इंदौर सहित बहुत से क्षेत्रों के लिए है। इसके साथ ही पिछले दिनों बिलासपुर से दिल्ली और जबलपुर, प्रयागराग भी शुरू हुई है। हवाई यात्री काफी समय से इसकी मांग भी कर रहे थे।

वाराणसी, जयपुर के लिए भी जल्द शुरू हो सकती है फ्लाइट

आने वाले दिनों में राजधानी के हवाई यात्रियों को वाराणसी, जयपुर के लिए हवाई सेवा की सौगात मिल सकती है। इन क्षेत्रों के लिए हवाई सेवा शुरू करने के लिए ट्रैवल्स संचालकों ने विमानन कंपनियों को पत्र भी लिखा था। विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों विमानन कंपनियों द्वारा इन क्षेत्रों में फ्लाइट शुरू करने के लिए सर्वे भी किया गया था और इस क्षेत्र में संभावनाएं भी तलाशी जा रही है कि ट्रैफिक कितना मिलेगा।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि इन क्षेत्रों के लिए हवाई यात्रियों की मांग काफी ज्यादा है। इन क्षेत्रों के साथ ही गोवा के लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू होनी चाहिए। साथ ही पूणे के लिए भी फ्लाइट होनी चाहिए। बताया जा रहा है कि वाराणसी के लिए फ्लाइट शुरू होती है कि यह वाया अंबिकापुर होगा।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags