रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ राज्य में 15 नए ओमिक्रोन केस मिले हैं। इसमें बिलासपुर में आठ, राजनांदगांव में छह और रायपुर में एक मरीज शामिल है। वहीं आंबेडकर अस्पताल अधीक्षक डाक्टर एसबीएस नेताम समेत राज्य में 5661 कोरोना संक्रमिताें की पहचान की गई है। वहीं 11 लोगों की कोरोना से मौत हुई। बता दें कि रायपुर मेडिकल कालेज के डीन भी कुछ दिन पूर्व ही कोरोना पाजिटिव हुए हैं। उनका इलाज होम आइसोलेशन में जारी है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक राजधानी में सर्वाधिक 1789 संक्रमित मिले। दुर्ग में 690, रायगढ़ में 390, जांजगीर में 294, राजनांदगांव में 222 समेत अन्य जिलों में मरीज मिले। प्रदेश में 48,128 सैंपल जांच में पाजिटविटी दर 11.76 फीसद रही। प्रदेश में 31,181 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। इधर जिले में कलेक्टर सौरभ कुमार ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोरोना वायरस के रोकथाम व नियंत्रण को लेकर जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली।

कलेक्टर ने जिले में पेंसनर्स को यथाशीघ्र कोरोना टीका लगाने के निर्देश दिए। जिले में कोरोना का पहला टीका लगवा चुके लोगो की ट्रेसिंग कर उन्हें कोरोना दूसरा डोज़ लगवाने के लिए प्रेरित करें। ऐसे लोगो को निकटतम स्वास्थ्य केंद्रों में दूसरा डोज़ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों का कांटेक्ट ट्रेसिंग तत्परता से किया जाए। बैठक में बताया गया कि शासकीय और निजी अस्पतालों में बिस्तर की स्थिति के लिए govthealth.cg.gov.in पर जानकारी ली जा सकती है। होम आइसोलेशन, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने, कांटेक्ट ट्रेसिंग, अस्पतालों में आक्सीजन की व्यवस्था, बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जांच, शासकीय अस्पतालों में बैड एवं दवाइयां की उपलब्धता को भी सुनिश्चित करने कहा।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local