रायपुर, राज्य ब्यूरो। Corona Vaccine Demand: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं से पूछा कि राज्य को कोरोना की वैक्सीन दिलाने के लिए वे लोग क्यों पहल नहीं कर रहे हैं? प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के नौ सांसदों को चुनकर अपने प्रतिनधि के रूप में दिल्ली भेजा है। राज्य से भाजपा के दो राज्यसभा सदस्य हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। रेणुका सिंह राज्य से केंद्र सरकार में मंत्री हैं, लेकिन किसी ने भी राज्य की जनता के हित में केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए न कोई पत्राचार किया न कोई फोन किया और न ही कभी सार्वजनिक मांग किया। यह भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का राज्य की जनता के स्वास्थ्य के प्रति गैरजिम्मेदाराना रवैए को दर्शाता है।

शुक्ला ने सवाल किया कि राज्य की जनता ने इन भाजपा सांसदों को क्या सिर्फ वेतन, भत्ते और रुतबे के लिए चुन कर भेजा है। मोदी के सामने इनकी बोलती क्यों बंद हो जाती है? एक भी भाजपाई सांसद ने राज्य के वैक्सीन के संबंध में केंद्र के समक्ष कोई पहल की हो तो पत्र सार्वजनिक करें।

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की है कि राज्य के 18 वर्ष से अधिक आयु के हर नागरिक को मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी। राज्य सरकार ने प्रथम चरण में 50 लाख वैक्सीन डोज खरीदने का आर्डर दोनों कंपनियों को दिया है। राज्य सरकार द्वारा मांगे गए 50 लाख डोज के बदले वैक्सीन की एक कंपनी ने तीन लाख डोज मई में देने का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भी पत्र लिखकर राज्य सरकार को वैक्सीन दिलवाने का आग्रह किया है। केंद्र सरकार के द्वारा कोई जबाब नहीं दिया गया। केंद्र के इस असहयोगात्मक रवैए के कारण राज्य सरकार को वैक्सीन लगवाने में प्राथमिकता तय करनी पड़ी। कम टीकोें की उपलब्धता के कारण पहले गरीब वर्ग के लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं, तो भारतीय जनता पार्टी के नेता इसमें भी भ्रम फैला रहे हैं।

मोदी से यह पूछने का साहस नहीं कि वैक्सीन कब मिलेगी

शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की घोषणा मात्र को ही अपना कर्तव्य समझा। घोषणा के बाद केंद्र सरकार के द्वारा वैक्सीन को लेकर कोई कार्ययोजना नहीं बनाई गई। राज्यों को कैसे वैक्सीन मिलेगा, कैसे टीकाकरण किया जाएगा। इस संबंध में केंद्र सरकार चुप्पी साधे बैठी है।

एक मई से टीकाकरण की घोषणा के बाद भी देश की लगभग सभी राज्य सरकार टीकाकरण को शुरू नहीं करवा पाई है। भाजपा के नेता और पदाधिकारी इंटरनेट मीडिया में पोस्ट करके मोदी को टीका के लिए धन्यवाद के पोस्टर पोस्ट करते नजर आते हैं, लेकिन देश को वैक्सीन कब मिलेगी, यह सवाल पूछने का साहस कोई नहीं दिखाता।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags