रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। Corona virus effect in Chhattisgarh मुख्य सचिव आरपी मंडल ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। मंडल ने राज्य के सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया है।

सभी प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करें।

मुख्य सचिव मंडल ने कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिया है कि वे अपने क्षेत्राधिकार में लगाए गए सभी प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करें। किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरती जाए। जो व्यक्ति प्रतिबंधात्मक निर्देशों का उल्लंघन करते पाया जाए उसके विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही करें।

मुख्य सचिव ने अपने आदेश में यह भी लिखा है कि राज्य में धारा 144 लागू है इसके तहत आम लोगों, सार्वजनिक व निजी वाहनों के आवागमन पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इसका सख्ती से पालन किया जाएगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार कोरोना से बचाव के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

हालांकि राज्य में अब तक केवल एक ही कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आया है। इसके बावजूद सरकार पूरी तरह सख्त है। राज्य में लगभग छह सौ से अधिक लोगों को क्वारंटाइन सेंटर्स और होम क्वारंटाइन में रखा गया है। सरकार ने इनकी भी निगरानी बढ़ा दी है।

स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह ने भी सभी जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बता कर जिलों को 3-प्लाई और एन-95 मास्क और पीपीई का जरूरत के मुताबिक ही सावधानीपूर्वक इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket