रायपुर, राज्य ब्यूरो। Corona Virus In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण और आदिवासी इलाकों में बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यपाल अनुसुइया उईके ने नई पहल की है। राज्यपाल ने प्रदेश के आदिवासी नेताओं को एक साथ समाज के बचाव के लिए आगे आने की मुहिम शुरू की है। इसे लेकर राज्यपाल ने कांग्रेस, भाजपा और अन्य दलों के आदिवासी नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक की है, जिसमें समाज के बचाव का रोड मैप तैयार किया गया है।

संक्रमण बस्तर और सरगुजा में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए राज्यपाल ने आदिवासी नेताओं को कहा कि वे स्थानीय स्तर पर जरूरतों की जानकारी दें। अस्पतालों में क्या कमियां है उसे बताएं। इसे पूरा करने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार से मदद ली जाएगी।

राज्यपाल ने आदिवासी नेता नंदकुमार साय, सोहन पोटई, सर्व आदिवासी समाज के नवल सिंह मंडावी, सविता साय सहित अन्य नेताओं से वर्चुअल बैठक की। इसमें नेताओं से सुझाव लिया और उनको समाज के बचाव की दिशा में प्रयास करने के निर्देश दिए।

राज्यपाल ने आदिवासी नेताओं से कहा कि वे अस्पताल और अन्य स्थानों में व्यवस्था सुधारने में आर्थिक रूप से भी मदद करें। कोरोना काल में राज्यपाल अनुसुइया उईके काफी सक्रिय रही हैं। उईके ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ कई दौर की चर्चा की और प्रदेश में दवाओं और वैक्सीन की उपलब्धता के लिए प्रयास किए।

इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ भी चर्चा की। राज्यपाल की पहल के बाद ही मुख्यमंत्री बघेल ने सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया, जिसमें कोरोना से बचाव के बारे में चर्चा की गई। इसके साथ राज्यपाल ने एनसीसी, एनएसएस के छात्रों को मदद के मोर्चे पर उतरने का निर्देश दिए थे।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags