रायपुर। Corona Virus In Chhattisgarh: कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बावजूद, समझाने के बाद भी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। प्रशासन की सख्‍ती को नजर अंदाज करने वालों पर अब मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। धमतरी जिले के चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के निरंतर फैलते संक्रमण से बचाव, नियंत्रण और रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के साथ मिलकर धमतरी पुलिस सख्‍ती कर रही है। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में संक्रमित व्यक्तियों को आइसोलेट करने के लिए सुविधा युक्त क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है, जहांं संक्रमित व्यक्तियों को निर्धारित समयावधि तक क्वारेंटाइन किया जा रहा है।

क्‍वारंटाइन सेंटर से जुड़े आदेश को नहीं मानने की स्थिति में अपराध दर्ज किया जा रहा है। इस साल 13 अप्रैल को पहला मामला दर्ज किया गया। धमतरी जिले के मगरलोड ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत डाभा के सचिव दूजराम ध्रुव ने 13 अप्रैल को थाना मगरलोड में रिपोर्ट दर्ज कराई कि प्रशासन द्वारा कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के लिए प्राथमिक शाला डाभा को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है।

ग्राम डाभा निवासी मोहनलाल गायकवाड़ पुत्र बाबूलाल गायकवाड़, दानेश्वर गायकवाड़ पुत्र सखाराम गायकवाड़, नीलम बाई सतनामी पत्नी दानेश्वर सतनामी एवं ठम्मन लाल साहू पुत्र मानसिंग साहू की कोरोना परीक्षण रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उन्‍हें क्वारंटाइन सेंटर में जाने के लिए समझाइश दी गई।

समझाने के बाद भी चारों क्‍वारंटाइन सेंटर नहीं गए। बार-बार समझाइश देने के बाद भी क्वारंटाइन सेंटर जाने के लिए तैयार नहीं हुए। शिकायत को संज्ञान में लेकर पुलिस ने चारों के खिलाफ धारा 269, 270, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

प्रशासन का करें सहयोग

धमतरी पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए लाकडाउन के दौरान स्वयं एवं अपने परिवार के संक्रमण से बचाव व स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए अपने घर पर रहें। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। प्रशासन द्वारा जारी आदेशों का पालन करते हुए सहयोग करें।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags