Coronavirus Chhattisgarh News : रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में रविवार को राजभवन के तीन कर्मचारी, भिलाई नगर विधायक सहित 181 कोरोना के नए मामले सामने आए। वहीं तीन लोगों की मौत हो गई और 381 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राजभवन के कर्मचारी के संक्रमित मिलने के बाद तीनों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गुरुनानक चौक रिखियापारा निवासी 30 वर्षीय ट्रांसजेंडर को गंभीर स्थिति में आंबेडकर अस्पताल लाया गया था। जांच में एचआइवी, निमोनिया के साथ ही कोरोना संक्रमण पाया गया। कुशालपुर निवासी 62 वर्षीय महिला को तेज सांस और बुखार की वजह से गंभीर हालत में एम्स में भर्ती किया गया।

वहीं रायपुर निवासी 66 वर्षीय पुरुष को अस्थमा, बुखार व सांस की दिक्कत के चलते 17 जुलाई को एम्स में भर्ती कराया गया था। तीनों कोरोना पॉजिटिव की इलाज के दौरान मौत हो गई। इधर राजनांदगांव के प्रधान आरक्षक की भी कोरोना से मौत की सूचना जिला स्वास्थ्य विभाग ने दी है, लेकिन राज्य कंट्रोल एंड कामंड सेंटर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

रविवार को मिले नए 181 मामलों में रायपुर के 67, दुर्ग के 19, रायगढ़ के 18, राजनांदगांव 11, बलौदाबाजार 10, कोंडागांव-बीजापुर के नौ-नौ, महासमुंद और जांजगीर-चांपा के आठ-आठ, बिलासपुर छह, कोरिया और कांकेर के तीन-तीन, कोरबा के दो, बालोद, मुंगेली, सूरजपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा के एक-एक मरीज शामिल हैं। वहीं 281 डिस्चार्ज हुए मरीजों में सर्वाधिक 151 रायपुर और 118 दुर्ग के हैं।

सुबह छह से 12 बजे तक राखी और मिठाई दुकान खुलेगी

रायपुर और बिरगांव शहरी इलाकों में रक्षाबंधन के चलते सोमवार को सुबह छह से 12 बजे तक राखी और मिठाई दुकान को विक्रय की छूट रहेगी। कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने बताया कि रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए एक दिन के लिए यह अनुमति दी गई है। सब्जी, फल, चिकन, मटन, मछली, अंडा, ब्रेड आदि सुबह छह से 10 बजे तक ही मिलेंगे। दूध सुबह छह बजे से 9ः30 बजे तक और शाम पांच बजे से 6ः30 बजे तक बेच सकेंगे। मेडिकल दुकानें पहले की तरह ही खुलेंगीं। पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी की सुविधा दोपहर तीन बजे तक मिलेगी।

राशन दुकान समेत ये सब बंद

राशन दुकानें, मॉल्स, कपड़ा दुकानें, शराब दुकानें, होटल-रेस्टोरेंट, साप्ताहिक हाट बाजार बंद रहेंगे। बैंकों को सीमित कर्मचारियों के साथ दोपहर तीन बजे तक काम करने की अनुमति है। सभी केंद्रीय-राज्य सरकार के कार्यालय, अर्द्ध सरकारी और निजी दफ्तर बंद रहेंगे। इसके अलावा में शहर में निजी बसें, टैक्सी, ऑटो-रिक्शा, ई-रिक्शा, रिक्शा बंद कर दिए गए हैं। बता दें कि छह अगस्त तक रायपुर और बिरगांव में पूर्णतः लॉकडाउन है। लॉकडाउन नहीं बढ़ा तो बाकी दुकानें सात अगस्त को ही खुलेंगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस