रायपुर। COVID-19: छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने राज्य के सभी अस्पतालों और क्लिनिकों को शासकीय नियंत्रण में लेने का आदेश रद्द कर दिया है। इस संबंध में गुस्र्वार की दोपहर एक आदेश जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आगामी आदेश तक राज्य के सभी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम व क्लीनिक को सरकारी नियंत्रण में लिया जाएगा। इस आदेश के जारी होने के कुछ समय बाद ही इसे रद्द करने का आदेश भी जारी हो गया। राज्य सरकार की ओर से तर्क है कि लिपिकीय त्रृटि की वजह से यह आदेश जारी किया गया था।

राज्य में अब तक 6 व्यक्ति कोरोनावायर से संक्रमित पाए गए हैं। जबकि करीब 1500 लोगों को चिन्हांकित कर आइसोलेट किया गया है। अभी राज्य में करीब 160 लोगों को सुरक्षा के मद्देनजर अगल-अलग आइसोलेशन सेंटर्स में रखा गया है।

राज्य की राजधानी रायपुर में कोरोनावायस का प्रसार सर्वाधिक नजर आ रहा है। यहां तीन लोग पॉजीटिव पाए गए हैं। इसके अलावा एक भिलाई, एक राजनांदगांव और एक मरीज बिलासपुर में कोरोनावायस संक्रमित पाया गया है। चार मरीजों का उपचार एम्स में चल रहा है, जबकि दो मरीजों को बिलासपुर और राजनांदगांव के अस्पतालों में रखा गया है। राज्य में वायरस संक्रमण की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार कड़े कदम उठा रही है।

संपूर्ण लॉक डाउन के बीच घरों से बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा गली-मोहल्लों में खुलने वाली दुकानों में अनावश्यक रूप से भीड़ जुटने की भी शिकायतें आ रही हैं। प्रशासन इसे लेकर भी कार्रवाई कर रहा है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व बताया जा रहा है, ताकि बीमारी को फैलने से रोका जा सके।

Posted By: Himanshu Sharma