Coronavirus In Chhattisgarh : रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अनलॉक के पहले दिन एक ओर जहां सड़कों में भीड़ नजर आई, वहीं रायपुर के चार सहित छत्तीसगढ़ के 10 लोगों ने करोना से सामने दम तोड़ दिया। प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ जब एक साथ 10 लोगों की मौत हुई। इसके साथ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और सीएमएचओ कार्यालय से समीप अर्जुन नगर बस्ती में एक साथ 37 संक्रमित मिलने से राजधानी में हड़कंप मंच गया।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में पांच माह के बच्चे के साथ 10 लोगों की मौत हुई। वहीं प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण के 388 मामले सामने आए। इनमें अकेले रायपुर में 154, दुर्ग में बिलासपुर से 28, कांकेर में 26, रायगढ़ में 18, राजनांदगांव में 19, बलौदाबाजार और नारायणपुर में नौ-नौ, महासमुंद से छह, सूरजपुर, जशपुर और सुकमा में पांच-पांच, जांजगीर-चांपा और बस्तर में चार-चार, कोरिया और गरियाबंद में तीन-तीन, बालोद, बेमेतरा, मुंगेली और दंतेवाड़ा में दो-दो कोरबा, कवर्धा, धमतरी गौरेला- पेंड्रा-मरवाही और सरगुजा से एक-एक पॉजिटिव पाए गए। मरीजों को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है। विगत रात्रि कुल में 10 मामले सामने आए थे इनमें रायपुर से सात, जांजगीर चांपा से दो महासमुंद से एक मामले सामने आए थे।

नेता प्रतिपक्ष ने किया ट्वीट

छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। कोरोना की वजह से वे शुक्रवार को मानसून सत्र की तैयारी बैठक में भी नहीं पहुंच पाए। सियासी गलियारे में उनके पॉजिटिव होने पर हड़कंप मच गया है। नेता प्रतिपक्ष के संपर्क में आए कई लोगों को अब आइसोलेट होना पड़ सकता है। धरमलाल कौशिक को एम्स में भर्ती किया गया है। इसके पहले भी राजनेताओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद अब वो स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि पिछले 5-6 दिनों में जो लोग भी मेरे संपर्क में आए वो लोग अपनी जांच करवा लें।

कोरोना मीटर

नए मामले - 388

कुल मामले - 11328

सक्रिय मामले - 3002

स्वस्थ हुए - 8319

कुल मौत - 87

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020