रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि हमें कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में लगातार फैल रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। प्रदेश में अब तक कोरोना से प्रभावित किसी दूसरे मरीज की पुष्टि नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग भी इससे जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं छुपाएगा। यदि कोरोना वायरस को लेकर कोई भी अपडेट आता है, तो उसे सार्वजनिक करना होगा। सतर्कता ही इस वैश्विक महामारी से बचाव का उपाय है। घबराने की जरूरत नहीं है, जागरूक और सतर्क रहें।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि किसी भी प्रकार की जानकारी या आंकड़ा नहीं छुपाई जाएगी। प्रदेश में अभी तक कोरोना से दूसरा पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। जनता को घबराने की जरुरत नहीं है, सावधानी बरतने की जरुरत है। सभी नागरिक घर में रहें, बाहर न निकले। बाहर के लोगों से संपर्क करने से बचें। सावधानी बरतने पर ही इसके संक्रमण से बचा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि रायपुर की एक युवती जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया, उसकी हालत स्थिर है। उसके माता-पिता की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। मंत्री सिंहदेव ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वो पूरी तरह से सावधानी बरते। इसका संक्रमण रोकना सरकार की जिम्मेदारी है।

एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना वायरस पीड़िता की स्थिति स्थिर है। एम्स में इलाज जारी है। डॉक्टरों ने इसे प्रदेश के लिए उपलब्धि बताया है। दो दिन बाद फिर सैंपल का जांच किया जाएगा। रिपोर्ट नार्मल आने के बाद डिस्चार्च किया जाएगा, नहीं तो आगे इलाज जारी रहेगा।

बहरहाल युवती के परिजनों का रिपोर्ट निगेटिव आने पर सभी ने राहत की सांस ली है। इसका सीधा मतलब है कि युवती लंदन में कोरोना संक्रमित हो कर लौटी। लेकिन स्थानीय स्तर पर उनके परिजन अथवा कोई भी व्यक्ति संक्रमण के गिरफ्त में नहीं है हैं। यह राहत देने वाली खबर है।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket