रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि। Coronavirus in Raipur राजधानी के मोवा में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने शुक्रवार को अवैध रूप से सैनिटाइजर बनाने वाली फर्म में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान प्रति 200 लीटर के कैमिकल से भरे 17 ड्रम जब्त किए गए।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी ने बताया कि गोसेवा संगठन रायपुर से सूचना मिली थी कि मोवा क्षेत्र में अवैध रूप से सैनिटाइजर का निर्माण धड़ल्ले से चल रहा है। विभाग की टीम ने जब फर्म में छापा मारा तो वहां अवैध रूप से सैनिटाइजर निर्माण किया जा रहा था।

वहीं 200-200 लीटर के 17 ड्रम कैमिकल से भरे हुए रखे थे। अधिकारी ने जब फर्म के मालिक मयूर सचदेव से बात की तो उसने बताया कि गोडाउन हर्ष विहार निवासी निलेश गुप्ता का है, जिसे किराए से लेकर वह यहां कैमिकल निर्माण कर रहा था।

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह निलेश गुप्ता की दूसरी फर्म मोवा स्थित दाल मिल गोडाउन में भी अवैध रूप से सैनिटाइजर निर्माण किया जा रहा था। इस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए फर्म को सील कर दिया था। कार्रवाई के दौरान औषधि निरीक्षक नीरज साहू, टेकचंद धीरहे, सुरेश कुमार साहू, नमूना सहायक राजेश सोनी और मोवा थाना पुलिस मौके पर मौजूद रही।

खंगालते रहे दस्तावेज

छापामार कार्रवाई के दौरान टीम फर्म में पहुंचकर सैनिटाइजर निर्माण की जांच करते हुए मिले सभी सामान को सील कर दिया है। वहीं घंटों दस्तावेज खंगालते जाते रहे। विभाग सैनिटाइजर निर्माण के लिए कच्चा माल कहां से मिल रहा है, इसकी भी पूछताछ कर रही है, लेकिन किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है। विभागीय अधिकारी ने बताया कि आरोपित निलेश गुप्ता फरार है।

इनका कहना है

गोसेवा संगठन की सूचना पर अवैध रूप से सैनिटाइजर निर्माण को लेकर कार्रवाई की गई। इसमें निलेश गुप्ता का नाम सामने आया है। पिछले सप्ताह अवैध रूप से सैनिटाइज निर्माण को लेकर मोवा में कार्रवाई की गई थी, वह भी इसी की कंपनी थी। अभी गुप्ता फरार है। हमने सभी फर्म को सील कर दिया है।

- बीआर साहू, प्रभारी नियंत्रक, जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना