रायपुर। Chhattisgarh Coronavirus Update : छत्तीसगढ़ में आज सुबह से लेकर अब तक पांच नए मरीज राज्य में मिले हैं। इनमें बिलासपुर में दो और जगदलपुर, महासमुंद व दुर्ग जिले में एक-एक मरीज मिला है। गुरुवार को 29 नए काेराेना पाॅजिटिव मरीजाें की पहचान की गई थी। जिनमें जिला मुंगेली से 11, जशपुर से 08, बिलासपुर से चार, कांकेर से तीन, रायगढ़ से दो और काेरिया से एक मरीज मिला है। राज्य में कोरोना प्रभावित कुल 315 सक्रिय मरीज हैं। एम्स रायपुर में 88 मरीज, कोविड अस्पताल माना रायपुर में 94 मरीज, कोविड अस्पताल बिलासपुर में 52 मरीज, मेडिकल काॅलेज अस्पताल अंबिकापुर में 24, मेडिकल काॅलेज रायगढ में 19, मेडिकल काॅलेज राजनांदगांव में 34 और मेडिकल काॅलेज जगदलपुर में चार मरीज भर्ती है।

राज्य में अब तक काेराेना वायरस के कुल 61771 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सेंपल जांच की गई है। अभी तक के 59585 परिणाम निगेटिव प्राप्त हुए हैं और 1788 की जांच जारी हैं। आईआरएल रायपुर में अब तक कुल 3933 सैंपल की स्क्रीनिंग की गई।

हाल ही में अन्य राज्यों या विदेश की यात्रा से वापस लाैटे 49614 लोगों को हाेम क्वारंटाइन में रखा गया है। प्रदेश में कुल 19216 क्वारेंटीन सेंटर हैं, जिनकी कुल क्षमता 706416 है। इनमें वर्तमान में कुल 203581 लोग क्वारंटाइन में रखे गए हैं।

आज अन्तर्राज्यीय फ्लाईट से यात्रा कर 323 यात्रियों की अन्य राज्यों से छत्तीसगढ वापसी हुई। आज ट्रेन में कुल 724 श्रमिकाें की छत्तीसगढ़ वापसी हुई। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद सभी के 14 दिन क्वारंटाइन रहने के लिए अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटरों में व्यवस्था की गई है।

मुंगेली, जशपुर, रायगढ, बिलासपुर अौर कांकेर में मिले सभी नए मरीज बाहर से वापस लौटे श्रमिक बताए गए हैं। यहां उन्हें क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया था। यहीं उनकी जांच के दौरान रिपार्ट पॉजिटिव आई है। सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। साथ ही नए मरीजों के मिलने वाली जगह को कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। इन इलाकों में सैनिटाइजेशन का काम चल रहा है साथ ही मरीजों के संपर्क में अाए लोगों की पहचान की उनकी भी जांच की जा रही है।

छत्तीसगढ कोरोना मीटर

नए केस- 5

एक्टिव केस- 321

स्वस्थ्य हुए- 83

संक्रमितों की कुल संख्या- 403

मौत- 0

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना