Coronavirus Update Chhattisgarh: रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार की देर रात तक राज्य में कुल 72 नए मरीज मिले थे। वहीं शुक्रवार की सुबह आठ और नए मरीजों के मिलने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। आज कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में से एक रायपुर के सांसद सुनील सोनी का पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड बताया जा रहा है। इसके अलावा एम्स रायपुर के चार कर्मचारियों में भी जांच के बाद कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

एम्स की लैब में जांच के बाद सात मरीजों में कोरोना संक्रमा पाया गया। वहीं एसएलआर लैब से मरीज के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की गई है। इन आठ मरीजों में से पांच रायपुर के रहने वाले हैं। बताया जा राह है कि सांसद के पीएसओ के अलावा एम्स के चार कर्मचारी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार सांसद सोनी के जिस पीएसओ में संक्रमण की पुष्टि हुई है उसके सेंपल तीन दिन पहले ही एम्स में लिए गए थे।

जांच के लिए सेंपल देने के बाद भी पीएसओ लगातार ड्यूटी कर रहा था। बताया जा रहा है कि जांच रिपोर्ट आने से पहले आज सुबह तक वह ड्यूटी पर तैनात था। उसने जांच को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी सांसद या अपने किसी अन्य सहकर्मी को नहीं दी थी।

छत्तीसगढ़ में संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब तीन हजार के पार चला गया है, लेकिन राहत की बात यह है कि 80 फीसद मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। अब तक मिले 3013 मरीजों में 2362 लोग स्वस्थ हुए हैं और 637 का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में अब तक एक लाख 66 हजार 656 सैंपल की जांच की गई है। हाल ही में खुली बिलासपुर और अंबिकापुर की ट्रू-नॉट टेस्टिंग लैब में 67 सैंपल की जांच की गई है।

रायपुर लालपुर की आइआरएल लैब में 7600 सैंपल की जांच की गई है। बाकी एक लाख 58 हजार 989 सैंपल की जांच एम्स, आंबेडकर अस्पताल, रायगढ़ और जगदलपुर मेडिकल कॉलेज की आरटी-पीसीआर लैब में हुई है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस