Robbery in Raipur : रायपुर। देवेन्द्र नगर इलाके में घर में घुसकर कट्टे की नोक पर हुई 50.14 लाख रूपये की लूट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने लूट मामले को 24 घंटे के अंदर ही सुलझा लिया है और पांच आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लूट की रकम भी बरामद कर ली गई है। सूत्रों के मुताबिक राजधानी की पुलिस किसी अन्य मामले की जांच के सिलसिले में बाहर गई हुई थी। इसी दौरान टीम को सूचना मिली कि रायपुर में लूट की वारदात हुई है, जिसके बाद उस टीम को यहां से निर्देश दिया गया कि लूट मामले में आरोपियों का पता लगाए, इसके अलावा रायपुर से भी एक टीम रवाना किया गया। रायपुर से निकली पुलिस की टीम रास्ते में ही थी कि पहले से वहां मौजूद टीम ने आरोपियों को दिल्ली में धरदबोचा। अब आरोपियों को पकड़कर रायपुर लाया जा रहा है। एसएसपी आरिफ शेख इस पूरे मामले का प्रेस कांफ्रेन्स कर खुलासा करने वाले हैं।

देवेंद्रनगर पुलिस के मुताबिक लूट की वारदात टिम्बर मार्केट त्रिमूर्ति नगर रोड स्थित क्षितिज अपार्टमेंट के बी ब्लॉक स्थित फ्लैट नंबर 505 में घटी है। यह फ्लैट प्लाईवुड कारोबारी बबलू शर्मा का है। बबलू पिछले 10 दिनों से व्यापारिक काम से राजस्थान गए हैं।

फ्लैट में साथ रह रहे मूलत: राजस्थान के बीकानेर जिले के ग्राम बामनवली (जामसर) निवासी बजरंग शर्मा (25) बबलू के प्लाईवुड और पैसा वसूली का काम करता है। उसके साथ रिश्ते का भाई रामरतन शर्मा भी रह रहा है। गुरुवार रात 9.30 बजे बजरंग और रामरतन शर्मा फ्लैट में थे।

बजरंग टीवी देख रहा था, जबकि रामरतन मोबाइल से बात कर रहे थे। उसी समय गेट खटखटाने की आवाज आई। बजरंग ने उठकर देखा तो एक युवक दिखाई दिया। दरवाजा खोलने पर तीन युवक तेजी से सीढ़ी की तरफ से आ धमके। एक ने पूछा कि क्या यह विशाल का घर है? बजरंग के हां बोलने पर युवकों ने घर देखने की बात कही।

बजरंग ने कहा कि आज नहीं, कल सुबह देख लेना। इतना बोलते ही एक युवक ने कट्टा दिखाकर मूठ से बजरंग के पेट में मारा और धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद घसीटते हुए ले गया। पलंग में रखे गमछे से हाथ-पैर बांधकर मुंह में टेप लगा दिया। लुटेरों ने रामरतन को भी पलंग में उल्टा कर बांध दिया था और दोनों के मोबाइल अपने पास रख लिए।

इस बीच घर की तलाशी लेते हुए लुटेरों ने लॉकर के एक पल्ले को चाकू से खोला, दूसरा पल्ला खोलने के लिए चाबी पूछी तो किचन में रखना बताया। इसके बाद चाबी से लॉकर खोलकर लुटेरे उसमें रखे 50 लाख रुपये अपने साथ लाए क्रीम कलर के पिट्ठू बैग में भरकर ले गए।

मोबाइल छोड़कर भागे

बजरंग शर्मा ने पुलिस को बताया कि जाते-जाते लुटेरों ने पर्स में रखे 14 हजार रुपये भी निकालकर ले गए, लेकिन दोनों के मोबाइल फ्रिज के ऊपर रख दिए थे। लुटेरों के जाने के 15 मिनट बाद खिसकते हुए वह फ्रीज पर रखे मोबाइल को उठाकर किसी तरह बबलू को फोन लगाकर घटना की जानकारी दी। आधे घंटे बाद रिश्तेदार भागीरथी शर्मा के साथ तीन लोगों ने फ्लैट में आकर चाकू से दोनो के मुंह में लगे टेप को काटकर हाथ-पैर को बंधन मुक्त किया। लॉकर चेक करने पर 50 लाख रुपये गायब था। यह पैसा पांच दिन की वसूली का था।

मिला लुटेरों का हुलिया

बजरंग शर्मा के मुताबिक तीनों लुटेरों को पहले कभी नहीं देखा। तीनों की उम्र 27 से 30 साल की थी। सभी हल्का दाढ़ी रखे थे। एक ने दाढ़ी नहीं रखा है। लुटेरों में लाइनिंग चेक कमीज, नीला जींस, दूसरे ने रेड हाफ टीशर्ट, नीला जींस पहन और गेट पर खड़े लुटेरे ने काला हाफ टी शर्ट पहन रखा था। केवल एक दुबला-पतला था, बाकी दो लोग हट्टे-कट्टे थे।

उनकी बोलचाल की भाषा हम लोग के भाषा जैसी ही थी। तीनों को देखकर बजरंग ने पहचान लेने की बात कही। इनके अलावा एक अन्य युवक के घर के बाहर रेकी में शामिल होने की बात कही जा रही है। बहरहाल, पुलिस आज दोपहर में मामले का खुलासा करेगी।

Posted By: Anandram Sahu

fantasy cricket
fantasy cricket