Cycle Rally In Raipur: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पर्यटन को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के लिए साइकिल रैली निकाली गई। छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड, ट्रेवल, टूरिज्म मीडिया कार्यों से जुड़ी संस्था ट्रिप्स एवं ट्रिपर्स के संयुक्त तत्वावधान में वीआइपी रोड स्थित एक निजी होटल में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। लोगों को पर्यटन के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राइडिंग क्लब के 25 बाइकर्स और छत्तीसगढ़ के विभिन्ना साइक्लिंग समूह के लगभग 125 सदस्यों ने साइकिल और बाइक रैली में हिस्सा लिया।

विशेष तौर पर साइकिल पर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय भ्रमण पर निकले केरल के दो प्रतिनिधि भी इस रैली में शामिल हुए। ऐसा करके उन्होंने विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन के लिए लोगों को जागरूक करने में भूमिका निभाई। गौरतलब है कि यह साइकिल रैली तेलीबांधा तालाब के सामने से शुरू होकर वीआइपी रोड फुंडहर होते हुए होटल ग्रैंड इम्पीरिया में समाप्त हुई। वहीं बाइक रैली के सदस्य तेलीबांधा तालाब स्थल से रवाना होकर सिरपुर जिला महासमुंद होते हुए समापन रायपुर में किया।

चित्रकला और फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित

विगत दिनों में स्कूल और कालेज के विद्यार्थियों के लिए चित्रकला, फोटोग्राफी और निबंध प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थीं। इन प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पर्यटन, संस्कृति, लोकनिर्माण, गृह एवं जेल मंत्री ताम्रध्वज साहू, अध्यक्षता छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, विशिष्ट अतिथि छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की उपाध्यक्ष चित्ररेखा साहू, सचिव, पर्यटन एवं संस्कृति छत्तीसगढ़ शासन अन्बलगन पी., छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के प्रबंध संचालक यशवंत कुमार उपस्थित रहे।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local