रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चक्रवाती तूफान जवाद धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि रविवार पांच दिसंबर की दोपहर यह पुरी के पास गहरे अवदाब के रूप में पहुंचेगा। इसके बाद और कमजोर होकर पश्चिम बंगाल के तट की ओर आगे बढ़ जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार, अब अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव के संकेत नहीं है। रविवार पांच दिसंबर को तो राजधानी रायपुर सहित प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा।

शनिवार को भी राजधानी रायपुर सहित प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल भी छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। राजधानी रायपुर सहित बहुत से क्षेत्रों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी रही। न्यूनतम तापमान में कमी के कारण रात को ठंड थोड़ी बढ़ गई है। अभी ठंड में कोई ज्यादा बढ़ोतरी की संभावना नहीं है।

रायपुर का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि चक्रवाती तूफान कमजोर पड़ने लगा है। छह दिसंबर तक न्यूनतम तापमान में कमी तो आएगी, लेकिन कोई ज्यादा गिरावट नहीं होगी।

ऊलन बाजार में भी बढ़ी रौनक

ठंड बढ़ने को देखते हुए इन दिनों ऊलन बाजार में भी रौनक बढ़ने लगी है। ऊलन बाजार के स्टालों में गर्म कपड़ों की नई-नई रेंज भी उपलब्ध हो गई है। इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। ऊलन बाजार में भी उपभोक्ताओं को 20 फीसद तक छूट दिया जा रहा है।

ऐसा रहा तापमान

रायपुर 29.2 16.7

बिलासपुर 29.0 15.6

जगदलपुर 27.7 16.2

अंबिकापुर 25.3 12.0

पेंड्रा 27.9 11.8

दुर्ग 31.6 12.6

(सभी अधिकतम व न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस में)

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local