रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

राजधानी की दूध निर्माता कंपनी को दिल्ली की कंपनी ने मिल्क पाउडर सप्लाई करने का झांसा देकर 37 लाख 25 हजार रुपये ले लिया और सप्लाई नहीं की। कंपनी के वित्तीय अधिकारी की शिकायत पर खरोरा पुलिस ने अमानत में खयानत का केस दर्ज किया है।

खरोरा पुलिस के मुताबिक ढेबर स्टील सिटी अवंती विहार निवासी अमित बत्रा (34) सारडा डेयरी एंड फूड प्रोडक्टस लिमिटेड में मुख्य वित्तीय अधिकारी के पद पर कार्यरत है। कंपनी कार्यालय सांई नगर देवेंद्र नगर में है जबकि डेयरी प्लांट नायक टाड तिल्दा रोड खरोरा में स्थित है। कंपनी के लिए अमित ने सिक्म्ड मिल्क पाउडर खरीदने के लिए नईदिल्ली की ओफिग हेल्थ वर्ल्ड के संचालक बलदेव भूई से बातचीत की। उनके द्वारा आश्वासन दिया कि प्लांट में 20 मीट्रिक टन मिल्क पाउडर की सप्लाई करा देंगे। पाउडर की दर 225 प्रति किलो तय हुई थी। इसके एवज में बतौर अग्रिम राशि की मांग की।

21 मई को अमित ने बलदेव के खाते में 47 लाख 25 हजार रुपये जमा करा दिया। बलदेव ने 10 जून को 7 मीट्रिक टन (कीमत 16 लाख 53 हजार रुपये) पाउडर कंपनी को सप्लाई भी कर दी। कम सामान भेजने पर पूछा तो कहा कि गुणवत्ता परख लें फिर बाकी 13 मीट्रिक टन पाउडर की सप्लाई कर देंगे। इसके बाद से वह आनाकानी करना शुरू कर दिया। 24 जून के बाद से फोन भी रिसीव करना बंद कर दिया। नेहरू प्लेस नई दिल्ली स्थित बलदेव के कार्यालय में संपर्क करने पर पता चला कि कई दिनों से कार्यालय नहीं आ रहा है। अमित ने आशंका जताई है कि बलदेव भुई पैसे लेकर गायब हो गया है। शिकायत पर पुलिस ने धारा 406 के तहत अपराध कायम कर लिया है।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket