रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी के नाम पर जालसाजों ने फेसबुक में फेक आईडी बनाकर 45 लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। बाद में जो दोस्त जुड़े, उनसे रुपये की मांग की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि उनके कुछ मित्रों ने उन्हें फोन कर यह जानकारी दी। राजू को बताया गया कि उनके नाम पर फेसबुक पर एक नई आईडी बनाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही है। जो लोग उनकी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर रहे हैं, उन्हें टेक्स्ट मैसेज कर रुपए की मांग की जा रही है।

उन्होंने तत्काल इस फेक आईडी बनने और पैसे ऐंठने के ठगों के जाल की जानकारी रायपुर साइबर सेल प्रभारी विवेक चंद्रा को दी। उन्होंने बताया कि फेक प्रोफइल फोटो तथा फेसबुक लिंक भेज उनसे इस प्रोफाइल को ब्लॉक कराने की कार्र्वाई करने की मांग की है। इसके साथ ही आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने को कहा है।

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहते हैं। वह टि्वटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक, टेलीग्राम एप के माध्यम से लोगों से सीधा संवाद करते हैं और लोग भी उनकी हर पोस्ट पर कमेंट देते हैं। आम लोगों के बीच राजू की लोकप्रियता का फायदा ठग उठाना चाहते थे।

मामले की जानकारी मिलने के बाद घनश्याम राजू ने फेसबुक में अपील की है कि मेरे नाम की कोई और फर्जी फेसबुक आईडी अभी-अभी किसी ठग ने बनाई है और मैसेंजर में पैसों की डिमांड कर रहा है। मैं उस आईडी का स्क्रीनशॉट आप सभी से साझा कर रह हूं। कृपया मेरा कोई भी मित्र इस आईडी की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट न करे और न ही पैसे से संबंधित कोई लेन-देन करे।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local