रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आयुष्मान मित्रों ने नौकरी से निकाले जाने को लेकर छत्‍तीसगढ़ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रायपुर में सैकड़ों आयुष्मान मित्रों ने प्रदर्शन किया। इस बीच राजभवन और मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंच गए। यहां भारी संख्या में मौजूद पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इधर मुख्यमंत्री व राज्यपाल से मुलाकात ना होने पर आयुष्मान मित्रों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

इनकी मांग है कि इन्हें वापस नौकरी पर रखा जाए, उन्होंने पूरे कोरोना काल में कार्य कर आयुष्मान संबंधित सेवाएं लोगों को प्रदान की है। अस्पतालों में इनकी ड्यूटी लगाई जाती है, जो मरीजों को आयुष्मान कार्ड बनाकर आयुष्मान संबंधित सेवाओं का लाभ प्रदान कराते हैं। अब बिना कारण बताए नौकरी से निकाल दिया गया है। आयुष्मान मित्रों ने कहा कि यदि प्रशासन मांगों को नहीं मानती है तो अनिश्चिकालीन हड़ताल करेंगे।

दानवीर भामाशाह वार्ड में तुंहर पार्षद तुंहर दुवारी शिविर

रायपुर नगर निगम के अंतर्गत आने वाले दानवीर भामाशाह वार्ड क्रमांक 26 के अंतर्गत आने वाले गोसाईबाड़ा के पास तुंहर पार्षद तुंहर दुवारी शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सफाई, पेयजल, स्ट्रीट लाईट, निराश्रित पेंशन, राशन कार्ड, परिवार सहायता से संबंधित जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और सम्बंधित निगम अधिकारियाें को वार्डवासियाें की समस्याओं का शीघ्र नियमानुकूल निदान जनहित में प्राथमिकता से करवाना सुनिश्चित करने निर्देशित किया।

इस दौरान एमआइसी सदस्य सुंदर जोगी ने वार्ड के निवासियाें को नए राशन कार्ड वितरित किये, राशन कार्ड में नाम जोड़ने, काटने की कार्रवाई के लिए आवेदन जमा करवाये, निराश्रित पेंशन एवं परिवार सहायता योजना से सम्बंधित आवेदन जमा करवाये।

रविवि में बीएड की सेमेस्ट परीक्षा पांच फरवरी से

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में बीएड तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा पांच फरवरी को आयोजित की गई है। यह परीक्षा 10 फरवरी तक चलेगी। बता दें कि रविवि प्रबंधन द्वारा परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी से किया गया था। लेकिन इस तिथि को संशोधित कर दिया गया है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local