रायपुर। Navratri 2021: लाॅकडाउन में मंदिर बंद होने से भक्तगणों को नवरात्रि में आरती में शामिल होने का मौका नहीं मिल रहा है। हर साल मंदिरों में सैकड़ों भक्त आरती में शामिल होते थे। माता का दर्शन प्रत्यक्ष न सही अप्रत्यक्ष रूप से कर सकें इसलिए मंदिर के पुजारी अपने फेसबुक पेज पर आरती का लाइव प्रसारण कर रहे हैं। पुरानी बस्ती के महामाया मंदिर में पुजारी पंडित मनोज शुक्ला के फेसबुक पेज पर जाकर भक्तगण शाम सात बजे आरती को लाइव देख सकते हैं।

बंजारी मंदिर में यू-टयूब पर

ऐसी ही व्यवस्था रावांभाठा के बंजारी मंदिर में की गई है। यू-टयूब पर बंजारी मंदिर टाइप करके शाम को सात बजे आरती का दर्शन किया जा सकता है। इसके अलावा सभी मंदिरों के पुजारी अपने व्हाट्सएप ग्रुपों में माता के श्रृंगार और आरती की फोटो साझा करके भक्तों को घर बैठे दर्शन करवा रहे हैं।

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय परिसर स्थित मां बंजारी मंदिर में भी पंडित राजेश शुक्ला एवं मंदिर के प्रबंधक अपने फेसबुक पेज पर आरती का लाइव प्रसारण कर रहे हैं, ताकि कोरोना काल में मंदिर न पहुंच सकने वाले भक्तों को मां के दर्शन आसानी से हो सकें।

मंदिर के बाहर मत्था टेक रहे

मोहल्लों में स्थित विविध देवी मंदिरों में भी ताले लटके हैं, मोहल्लेवासी मंदिर के द्वार पर ही मत्था टेककर कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की कामना करने पहुंच रहे हैं। पुरानी बस्ती के दंतेश्वरी मंदिर, अमीन पारा के कंकाली मंदिर में भी मोहल्ले वाले बाहर से ही मत्था टेककर मन्नत मांग रहे हैं। सिंधी समाज के भक्त अमित चिमनानी प्रतिदिन अपने फेसबुक पेज पर भजनों का लाइव प्रसारण करके भक्तगणों को भक्तिभाव से जोड़ रहे हैं।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags