रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। राजीव गांधी किसान न्याय योजना की पहली किस्त जारी होने के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच शुरू हुई तकरार और तेज हो गई है। विवाद गहराता जा रहा है। एक दिन पहले कांग्रेस ने किसान योजना की राशि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह समेत भाजपा नेताओं को जारी होने पर कहा था कि विरोध करना है, तो राशि दान क्यों नहीं कर देते।

इस पर भाजपा ने पलटवार किया है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि भाजपा विधायक दल ने सबसे पहले अपने वेतन की 30 फीसद राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की। विधायकों ने विधायक निधि से 11-11 लाख रुपए भी दिए। कांग्रेस पहले अपने विधायकों से यह सवाल पूछे कि उन लोगों ने कितना वेतन दिया।

कौशिक ने कहा कि कांग्रेस ने वादा किया था कि धान 2500 प्रति क्विंटल की दर से खरीदेंगे। यह वादा न तो भाजपा ने किया था, न किसानों ने उनसे मांगा था। कांग्रेस को वह सूची जारी करनी चाहिए, जिसमें भाजपा के ऐसे नेताओं को पैसा जारी किया गया हो, जो किसान नहीं हैं। जिन भाजपा नेताओं ने धान नहीं बेचा और उनके खातों में कांग्रेस सरकार ने पैसा डाला हो। सरकार ने भाजपा नेताओं को नहीं किसानों को धान का बोनस दिया है। कौशिक ने मांग किया कि सरकार को वह सूची जारी करनी चाहिए, जिसमें सबसे ज्यादा धाका बोनस किन लोगों को मिला है।

हर स्तर पर समाज को बांटने वाली सोच

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के 13 असफल कोरोना योद्घाओं(मंत्रियों) ने किसानों की एक लिस्ट जारी की, जिसमें तथा-कथित न्याय योजना का लाभ मिला। कांग्रेस ने सूची जारी कर अपने उच्च स्तर की निम्न सोच का परिचय दिया है। उनकी राजनीतिक सोच हर स्तर पर समाज को बांटने की और एक परिवार के पूजा की रही है। उनसे कोई और अच्छी सोच की अपेक्षा नहीं की जा सकती।

लाभ रमन, कौशिक को मिलने पर भाजपा क्यों तिलमिला रही

कांग्रेस कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ने कहा कि न्याय योजना में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को लाभ मिलने पर भाजपा क्यों तिलमिला रही है। उन्होंने कहा कि न्याय योजना का लाभ किसानों को मिलने से भाजपा के किसान विरोधी मंसूबे पर पानी फेर दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की योजना बिना भेदभाव के सभी वर्गों को लाभ पहुंचाती है। रमन सरकार के योजनाओं की जमीनी हकीकत पर कांग्रेस के सवाल उठाने पर भाजपा कहती थी कि योजना का लाभ न लें। अब भाजपा की ओर से न्याय योजना के खिलाफ तैयार की गई झूठी मनगढ़ंत कहानियों का सत्यानाश हो गया है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना