रायपुर। ट्रेनें फुल हैं तो न लें टेंशन, रेलवे ने 12 दीवाली स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसके पीछे कारण है कि सभी ट्रेनों में वेटिंग 150 से 200 के पार है। ऐसे में जिन रूटों पर यात्रियों की भीड़ अधिक है, उन रूटों पर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। ये ट्रेनें 30 अक्टूबर तक चलेंगी। नवरात्र के बाद दीवाली में ट्रेनों में वेटिंग कम करने की कवायद जारी है।

ये हैं प्रमुख स्पेशल ट्रेनें और रूट

1-प्रत्येक सोमवार शालीमार से जयपुर स्पेशल ट्रेन

2-प्रत्येक बुधवार 30 अक्टूबर तक जयपुर से शालीमार स्पेशल ट्रेन

3-प्रत्येक बुधवार हटिया से लोकामान्य तिलक

4-प्रत्येक शुक्रवार लोकमान्य तिलक टर्मिनस हटिया

5-प्रत्येक शुक्रवार सांतरगाछी से हापा के लिए

6-प्रत्येक सोमवार को हापा से सांतरगाछी के लिए

7-प्रत्येक मंगलवार को हबीबगंज से पुरी

8-प्रत्येक बुधवार पुरी से हबीबगंज के लिए

9-चार अक्टूबर को गोंदिया व गुहावटी एक्सप्रेस

10-प्रत्येक रविवार को सिकंदराबाद से बरौनी

11-प्रत्येक बुधवार को बरौनी से सिकंदराबाद

12-प्रत्येक शुक्रवार को नागपुर से डिब्रूगढ़ के लिए

और ये भी चलेंगी स्पेशल ट्रेन

गोंदिया एवं गुवाहाटी के मध्य यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ और प्रतीक्षा सूची को कम करने के साथ ही यात्रियों को और अधिक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए गोंदिया एवं गुवाहाटी के मध्य एक फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। यह स्पेशल एक तरफ ही चलेगी। इसे 30 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

इन रूटों की ट्रेनों में वेटिंग अधिक

दिल्ली, मुम्बई, सिकंदराबाद, दुर्ग-सरानाथ एक्सप्रेस, जनशाताब्दी, गोंदिया बरौनी सहित अन्य ट्रेनें हैं। इन्हीं रूटों पर स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया गया है।

रायगढ़ में पोकलेन लोड ट्रेलर पलटी मार्ग में आवागमन अवरुद्ध

रायगढ़ जिले में तमनार थाना अंतर्गत महुआपाली गांव के समीप मोड़ पर पोकलेन लोड ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना के बाद मार्ग आवागमन बाधित हो गया। इससे दोनो ओर वाहनो की लंबी कतार लग गई। ढोलनारा स्थित रेलवे की ठेका कंपनी राधा कंस्ट्रक्शन में प्रकाश जायसवाल पिता गुलाब चंद जायसवाल उम्र 46 वर्ष निवासी झारसुगुडा ने पोकलेन कार्य में निर्माण कार्य मे लगाया हुआ था।

जहां काम खत्म होने के पश्चात ट्रेलर क्रमांक ओडी 15 पी 1459 लेकर वापस ले जा रहा था। इस दौरान शाम 5 बजे के आसपास सामने से आ रही मोटरसाइकिल को साइड देते वक्त मोड़ पर अनियंत्रित होकर ट्रेलर डाला समेत पोकलेन रोड से नीचे खाई में पलट गई। जहां खाई में पेड़ होने के बड़ी दुर्घटना से बच गया।

इस दुर्घटना के आवागमन बाधित हो गया । वही स्थानीय लोगो प्रधानमंत्री सड़क का उपयोग भारी वाहन आवागमन में कर रहे जिससे रोड भी पूरी तरह बर्बाद हो रही है इससे लोगो मे रोष देखा जा रहा है।