रायपुर। Raipur News: राजधानी रायपुर के पंडरी थाना में दलदल सिवनी के पास एक सप्ताह पूर्व हुई हत्या की मुख्य साजिशकर्ता वृद्धि साहू को पुलिस ने सोमवार को तिल्दा से गिरफ्तार कर लिया। उसका सहयोगी आरोपित सौरभ तिवारी अब भी फरार है। वह आंबेडकर अस्पताल में एंबुलेंस चला रहा था। अब तक मामले में आठ आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है। एक आरोपित घायल है, जिसका इलाज चल रहा। हत्या की वारदात क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर हुई थी। विवाद काफी दिनों से चला आ रहा था।

यह हुआ था उस रात

वृद्धि साहू ने 16 जनवरी की रात को युवकों की हत्या करवाने के बाद मृतक के दूसरे साथियों को फोन कर कहा कि दो को निपटा दिया है, अब तुम सब बच के रहना। इसके बाद वह साथियों के साथ फरार हो गई थी। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई थी। दूसरे राज्यों में छापामार कार्रवाई कर रही थी। कान्हा में एक टीम ने दबिश दी थी। वहां भी वह नहीं मिली।

नशे का भी कारोबार करती है वृद्धि

वृद्धि साहू नशे के कारोबार का भी काम करती है। पूर्व में भी इसके खिलाफ कई मामले सामने आए हैं। लगभग तीन साल पहले अपहरण और आइटी एक्ट के केस में वह जेल जा चुकी है। उस पर नाबालिग के अपहरण कर अश्लील वीडियो बनाने का मामला दर्ज हुआ था। दलदल सिवनी निवासी वृद्धि फरारी के दौरान लगातार साथियों और घरवालों के संपर्क में थी। अलग-अलग नंबरों से बात कर रही थी। लगातार तलाश में जुटी पुलिस ने ट्रेस कर दबोच लिया।

दो माह पूर्व हुआ था विवाद

पूर्व में गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ में बताया था कि दो महीने पहले दोनों गुटों में विवाद हुआ था। इसके बाद बीते रविवार की रात को दोनों गैंग में विवाद हुआ। मृतक शिव नगर में रहते थे और हत्या के आरोपित दलदल सिवनी क्षेत्र में रहते हैं। दोनों इलाके आसपास हैं। क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर दोनों गैंग के बीच कई बार विवाद हुआ था। हत्या के एक दिन पहले वृद्धि साहू के कहने पर गोकुल साहू और अन्य दूसरे गैंग के युवकों को खोज रहे थे। उस दिन कोई नहीं मिला। 16 जनवरी की रात को गोकुल निषाद और जितेंद्र डेहेरिया दलदल सिवनी बस स्टाप के पास थे। इस दौरान गोकुल नंद साहू और दीपक साहू पहुंचे। दोनों को देखने के बाद इसकी सूचना तत्काल वृद्धि साहू को दी। वृद्धि ने काम तमाम करने के लिए कहा। इसके बाद गोकुल और दीपक ने अन्य साथियों को फोन कर बुला लिया और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। इसके बाद फोन पर वृद्धि को जानकारी दी।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close