रायपुर। फेडरेशन आफ रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) इंडिया की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ से डा प्रेम चौधरी को जगह मिली है। फोर्डा जो कि रेजिडेंट डाक्टर्स का एक नेशनल आर्गेनाईजेशन है और नई दिल्ली से संचालित होता है जिसका नई कार्यकारिणी का गठन कल हुआ, जिसमे छत्तीशगढ़ के लिए खुशी और गर्व की बात है कि मेडिकल हिस्ट्री में पहली बार छत्तीशगढ़ से किसी रेजिडेंट को जगह मिली है।

अब तक कभी किसी अपने राज्य से रेजिडेंट को इस नेशनल आर्गेनाईजेशन में प्रतिनिधित्व करने का मौका नही मिला। फोर्डा रेजिडेंट डाक्टर्स के हितों की रक्षा के लिए हमेशा खड़ा नजर आता है चाहे वो जम्मू कश्मीर का मसला हो या फिर कन्याकुमारी का।

आपको बताते चले कि पिछले साल नवंबर दिसंबर में फोर्डा के बैनर तले ही पूरे देश के रेजिडेंट डाक्टर्स ने NEET PG काउंसलिंग के देर होने के खिलाप हड़ताल की थी जिसके आगे सेंट्रल गवर्नमेंट को झुककर काउंसलिंग करवानी पड़ी।आपको बताते चले डा प्रेम चौधरी अभी छत्तीशगढ़ जुडो के प्रेसिडेंट है। और छत्तीशगढ़ के लिए एक और खुशी की बात है कि FAIMA (फेडरेशन ऑफ आल इंडिया एसोसिएशन) के जॉइंट सेक्रेट्री डा अमन अग्रवाल को बनाया गया जो कि अभी रायपुर जुडो के जनरल सेक्रेटरी है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close