रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ड्रग्स सप्लाई के मामले में रायपुर पुलिस पूरी तरह एक्शन के मूड में है। एक के बाद एक गिरफ्तारी हो रही है। पुलिस को गिरफ्तार आरोपितों के पास से छत्तीसगढ़ में लाकडाउन और अनलाक के दौरान ड्रग्स का नशा लेने वालों के 250 से ज्यादा नामों की सूची मिली है। इसमें रायपुर, भिलाई, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव से जुड़े लोग हैं। यह जानकारी पुलिस को गिरफ्तार किए गए ड्रग्स सप्लायरों के फोन नंबर से मिली है।

गौरतलब है कि इस आंकड़े से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब पूरा देश कोरोना जंग से लड़ रहा था, उस दौरान यह ड्रग्स का कारोबार किस तरह से पैर फैला रहा था। राजधानी पुलिस ने अब तक ड्रग्स मामले में 14 सप्लायरों को गिरफ्तार किया है।

अभिषेक की सिम से निकली कई अहम जानकारी

ड्रग्स मामले में प्रयागराज से गिरफ्तार आरोपित अभिषेक शुक्ला उर्फ डेविड ने अपना फोन फार्मेट कर फेंक दिया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपित के नंबर की नई सिम निकलवाई और बेंगलुरू की एक कंपनी से वीडियो कालिंग के जरिए अभिषेक की सिम को रिकवर किया गया। इससे पुलिस को अभिषेक की किस-किस नंबर में चैट हुई है, इसकी जानकारी हाथ लगी है। जल्द ही उन्हें भी पुलिस पूछताछ के लिए बुला सकती है। मामले में साइबर सेल की टीम लगी हुई है।

दो लड़कियों समेत पांच की गिरफ्तारी जल्द

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ड्रग्स सप्लाई में एक युवती निकिता पंचाल को गिरफ्तार किया गया है। कुल 14 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। जल्द ही निकिता और अन्य आरोपितों से जुड़े पांच लोगों की गिरफ्तारी होगी। इसमें दो लड़कियों के नाम भी सामने आ रहे हैं, जो कि ड्रग्स सप्लाई में सीधे तौर पर जुड़ी हुई हैं।

गोवा के लिए जल्द टीम होगी रवाना

फिलहाल पकड़े गए आरोपितों से पुलिस को गोवा से ड्रग्स लाने की बात सामने आई है। रायपुर पुलिस जल्द ही एक टीम गठित कर आरोपितों द्वारा प्राप्त नंबर के आधार पर उनके ठिकानों तक पहुंचने की तैयारी कर रही है।

सुबोध के कथन के बाद और खुलेंगे राज

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल 19 अक्टूबर को कोतवाली सीएसपी के सामने अपना कथन देंगे। रायपुर पुलिस ने जब ड्रग्स और सट्टे के खिलाफ कार्रवाई शुरू की तो सुबोध ने पहले रायपुर एसएसपी और फिर डीजीपी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शहर में 25 से ज्यादा लोगों के नाम दिए हैं। ये वे लोग हैं, जो कहीं न कहीं ड्रग्स और सट्टे से जुड़े हुए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच अधिकारी सीएसपी ने कथन के लिए बुलाया है।

ड्रग्स के मामले में लगातार जांच चल रही है। गिरफ्तार आरोपितों के फोन से कई ग्राहकों के बारे में जानकारी मिली है। जल्द ही मामले में पुलिस बड़ा खुलासा करेगी। - अंकिता शर्मा, सीएसपी, सिटी कोतवाली

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020