रायपुर। Crime News: चंगोराभाठा बाजार चौक में दुकानों में तोड़फोड़ करने वाले आठ बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सभी चंगोराभाठा इलाके के ही रहने वाले हैं। बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दुकानदारों के बीच व्याप्त भय को दूर करने के लिए बाजार चौक में ही इन बदमाशों का पैदल जुलूस भी निकाला। एएसपी सिटी लखन पटले ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में शुभम मिश्रा, अजय विशुडडे उर्फ मराठा, दीपाकंर अवसरिया, मोईन खान, गौरव हेपट, शुभम वर्मा और योगेश सारथी और भानुप्रताप शामिल हैं।

बताते चलें कि राजधानी रायपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद हो गए हैं। बदमाशों को पुलिस का भय नहीं है। यही वजह है कि बदमाश बेखौफ होकर दिनदहाड़े भरी बाजार में जमकर उत्पात मचा रहे हैं। डीडीनगर थाना क्षेत्र के चांगोराभाठा बाजार चौक में करीब आधा दर्जन से अधिक की संख्या में बाइक से आए बदमाशों ने छह दुकानों में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की। दिनदहाड़े घटी इस घटना से दुकानदारों के साथ आस-पास के रहवासियों में दहशत का माहौल है।

बताया जा रहा है कि बाजार के सभी सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े होने से पुलिस को बदमाशों की शिनाख्त करने में दिक्कत हो रही है। पुरानी बस्ती सीएसपी मनोज ध्रुव ने बताया कि चंगोराभाठा बाजार चौक में कुछ बाइक सवार बदमाशों ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की है। जानकारी मिली है कि बदमाशों का टीपू यादव नामक युवक से पुरानी रंजिश है, जिसके चलते आज विवाद हुआ। इसी विवाद के बाद बड़ी संख्या में लड़के इकठ्ठा होकर टीपू यादव को खोजने बाजार चौक पहुंचे थे।

इसी दौरान बदमाशों ने छह दुकानों में घुसकर तोड़फोड़ की। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस घटना से सवाल यह उठने लगा है कि बदमाशों की आखिर आपसी रंजिश का नुकसान दुकानदार क्यों भुगते। दरअसल, चांगोराभाठा बाजार के सभी सीसीटीवी कैमरे भी बंद होने का फायदा बदमाशों ने उठाया। इस घटना के बाद से दुकानदारों में भय घर कर गया है।

पुलिस के मुताबिक कुशालपुर, तुलसीनगर निवासी आशीष बाग ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि चंगोराभाठा बाजार चौक पर उसकी वीएन सेल्स एंड सर्विस के नाम से दुकान है। नौ मई की दोपहर 3.30 बजे दो-तीन बाइक पर सवार होकर करीब छह बदमाश पहुंचे और अकारण दुकानों में घुसकर तोड़फोड़ कर दुकानदारों को गाली देने लगे। घटना के समय वह खाना खाने घर गया था। पड़ोस के चप्पल दुकानदार जशंवत हटिले ने फोन पर घटना की जानकारी दी तो वह तत्काल दुकान पहुंचा।

बदमाशों ने आशीष की दुकान में लगे कांच के दरवाजा समेत भीतर रखे सामान को तोड़फोड़ किया था। इसके अलावा गन्ना जूस सेंटर, जय आटो सेंटर, सांई डेली नीड्स आदि में भी घुसकर तोड़फोड़ की गई थी। पीड़ित दुकानदारों बताया कि सभी लडके एक दूसरे को शुभम, अजय, दीपांकर, मोइन नाम लेकर संबोधित कर रहे थे। इसके आधार पर पुलिस बदमाशों के खिलाफ धारा 147, 294, 427, 452 के तहत अपराध कायम कर उनकी तलाश कर रही है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags