रायपुर। Corona Impect On Travel: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शासन ने प्रदेशभर में लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन के चलते लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। बिना काम के घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है। लॉकडाउन के चलते ट्रेनों में भी पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं। यात्री न मिलने की वजह से रेलवे ने अंबिकापुर, जबलपुर तथा नागपुर और रायपुर रेलवे मंडल के अंतर्गत चलने वाली आठ ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया है।

इन ट्रेनों को रेलवे ने किया रद

जबलपुर-अम्बिकापुर, स्पेशल एक्सप्रेस 13 मई से और अम्बिकापुर-जबलपुर, स्पेशल एक्सप्रेस 14 मई 2021 से आगामी आदेश तक रद्द रहेगी।

रायपुर-डोंगरगढ़, मेमू स्पेशल 13 से 30 मई 2021, डोंगरगढ़-रायपुर, मेमू स्पेशल 14 से 31 मई 2021, रायपुर-गेवरा रोड, मेमू स्पेशल 13 से 30 मई 2021, गेवरा रोड-रायपुर, मेमू स्पेशल 14 से 31 मई 2021, गोंदिया-झारसुगुड़ा, मेमू स्पेशल 13 से 30 मई 2021, झारसुगुड़ा-गोंदिया, मेमू स्पेशल 14 से 31 मई'' 2021 तक इस गाड़ी का परिचालन रद्द रहेगा।

लॉकडाउन के 32वें दिन 522 हवाई यात्रियों की हुई आवाजाही

हवाई यात्रियों की संख्या में अब लगातार कमी आ रही है। लॉकडाउन के 32वें दिन तो हवाई यात्रियों की संख्या में और कमी आ गई। बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों की संख्या 306 व यहां से बाहर जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्य 216 रही। इस प्रकार कुल 522 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई।

इसके साथ ही मंगलवार को नौ फ्लाइटें रद रहीं। हवाई यात्रियों की घटती संख्या को देखते हुए विमानन कंपनियां भी अपनी फ्लाइटें लगातार रद कर रही हैं। साथ ही शुरू होने वाली नई फ्लाइटें भी अभी आगे के लिए टाल दी गई हैं। गौरतलब है कि बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों को अपने साथ आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य हो गया है। बिना इस रिपोर्ट के उन्हें रायपुर विमानतल से बाहर जाने की आनुमति नहीं मिल रही है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags