रायपुर। Raipur News: रायपुर रेलवे स्टेशन में संचालित हो रहे चौदह स्टालों का बकाया बिजली बिल में से सिर्फ एक लाख 30 हजार रुपये ही बिल जमा हो पाया है। रायपुर रेलवे ने फ्लेटफार्म क्रमांक पांच पर संचालित स्टाल में ताला लगा दिया है। बाकी फ्लेटफार्म पर स्टाल चल रहे हैं। चौदह स्टालों के बकाया बिजली का भुगतान करने के लिए रेलवे ने ठेकेदार को 23 जनवरी तक का समय दिया था, लेकिन पांच लाख 34 हजार में से सिर्फ एक लाख 30 हजार रुपये ही जमा हो पाए।

स्टेशन में चल रहे इन स्टालों का बिजली बिल पिछले छह माह से नहीं भरा गया था। इसके के लिए सन साइन कैटर्स को नोटिस भी जारी किया गया था। वहीं, फ्लेटफार्म नंबर पांच के स्टाल बंद हो जाने से यहां से गुजरने वाले यात्रियों को परेशानी होगी। साथ ही इससे वेंडर्स कर्मचारी भी प्रभावित हो गए हैं।

दूसरे फ्लेटफार्म में जाना पड़ेगा

लाकडाउन के बाद से रायपुर रेलवे स्टेशन पर मौजूदा समय ठेकेदार के सात स्टाल ही खुल रहे हैं। स्टालों में भी नौनिहालों के लिए दूध से लेकर जरूरतमंद सामग्री उपलब्ध नहीं हो पा रही है। ऐसे में फ्लेटफार्म पांच के स्टाल पर ताला लग जाने से यात्रियों को दूसरे फ्लेटफार्म में जरूरी समाग्री लेने के लिए जाना पड़ेगा। वहीं, रेलवे मंडल भी लगातार स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की बढ़ोतरी करते हुए नए कोच चलाए जा रहे हैं।

ऐसे में रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में यदि स्टाल बंद हो जाएंगे, तो यहां से यात्रा कर रहे लाखों यात्रियों को भी परेशानी होगी। बकाया बिल का भुगतान करने के लिए रेलवे को ठेकेदार से आखिर छह माह का समय क्यों लग गया है।

वेंडर्स कर्मचारियों की बढ़ी चिंता

बिजली नहीं भरने के बाद स्टाल बंद होने की प्रक्रिया से स्टाल में कार्य कर रहे वेडर्स कर्मचारियों में चिंता हो गई, क्योंकि कोरोना संक्रमण के बाद स्टाल खुलना शुरू हुआ है। ऐसे में यदि दुबारा बंद जैसी स्थिति बनती है, तो इसका सीधा असर यात्रियों से पहले वेंडर्स कर्मचारियों को पड़ेगा।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags