रायपुर। प्रदेश की भूपेश सरकार जहां एक तरह सरकार के एक साल पूरे होने का जश्न मना रही है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश सरकार के एक साल के कार्यकाल पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार बीते एक साल में हर मोर्चे पर असफल रही है। मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए डॉ रमन ने कहा कि गेड़ी चढ़ने और सोटा मरवाने से विकास नहीं होता। विकास सड़क बनवाने और अधोसंरचना के विकास से होता है, जो यह सरकार नहीं कर रही है। डॉ. रमन से सरकार के वित्तीय प्रबंधन पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक वर्ष से भी कम समय मे 15000 करोड़ का कर्ज लिया है। अब ब्याज चुकाने के लिए भी कर्ज ले रही है।

दिवालियापन की तरफ बढ़ रही है प्रदेश सरकार

रमन सिंह ने कहा कि कहा कि सरकार दिवालियापन की तरफ बढ़ रही है। एफआरबीएम एक्ट के तहत वित्तीय घाटा तीन फीसद से अधिक नहीं होना चाहिए, लेकिन इस सरकार का वित्तीय घाटा 5.84 फीसद पहुंच गया है।

10 हजार लोगों को छीना रोजगार

डॉ रमन ने कहा कि कांग्रेस ने रोजगार देने का वादा किया था लेकिन एक साल में अस्थायी नौकरी वाले 10 हजार लोगों का रोजगार छीन लिया। उन्होंने कहा कि एक वर्ष का समय बहुत होता है लेकिन इस सरकार ने कोई काम नहीं किया। कांग्रेस को वोट देने वाला हर वर्ग चाहे वह किसान हो, युवा हो या महिला सभी दुखी हैं। डॉ रमन ने कहा कि अब भाजपा सदन से सड़क तक सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज करेगी।

Posted By: Sandeep Chourey

fantasy cricket
fantasy cricket