रायपुर। Suryavanshi actress Neha Payal दक्षिण भारत की फिल्मों में अपनी अलग पहचान बना चुकी सूर्यवंशी फिल्म फेम अभिनेत्री नेहा पायल ने एक नेक पहल की है। नेहा श्री विमलनाथ जैन श्वेतांबर मंदिर ट्रस्ट भैरव से सोसायटी द्वारा रामकृष्ण संजीवनी अस्पताल में मरीजों व उनके परिजनों के लिए आयोजित निश्शुल्क भोजन वितरण कार्यक्रम में शामिल हुई। निर्देशक रोहित शेट्टी निर्देशित सूर्यवंशी फिल्म में पत्रकार की जीवंत भूमिका निभा चुकी नेहा इन दिनों रायपुर प्रवास पर हैं। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग की ओर से हमें सामाजिक कार्य में रुचि लेनी चाहिए। इससे हम जरूरतमंदों तक पहुंच सके। गौरतलब है कि नेहा ने फिल्म सूर्यवंशी से मिले पैसे से एक दिन मरीजों और उनके स्वजनोें को निश्शुल्क भोजन कराने का फैसला किया था, जिसे रविवार को पूरा किया।

अभिनेत्री नेहा ने कहा कि हमें अपने लिए नहीं अपनों के लिए जीना चाहिए। कोरोना काल ने समाज को कई चुनौतियां दी है। हर किसी को भोजन मिले, यह भी एक बड़ी चुनौती है। जैन समाज द्वारा इस तरह की प्रयास हमेशा किया जा रहा है। इससे हम सबको प्रेरणा लेनी चाहिए। अभिनेत्री नेहा ने अपनी फिल्म से हुई कमाई की कुछ राशि से इस तरह से असहायजनों की मदद करती है। कई प्रसिद्ध एड फिल्मों सहित दक्षिण भारत में तेलुगू में बनी फिल्म संभारी में अभिनेत्री के तौर पर लीड रोल कर चुकी है। इसके साथ ही माडल और कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुकी है। बस्तर की बेटी अभिनेत्री नेहा पायल इन दिनों हैदराबाद में ही निवासरत है।

अब तक 25 हजार लोगों को कराया गया निश्शुल्क भोजन

श्री विमलनाथ जैन श्वेतांबर मंदिर ट्रस्ट भैरव सोसायटी रायपुर के द्वारा भैरव सोसायटी ने रामकृष्ण, एमएमआइ, अरविंदो व संजीवनी कैंसर अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों के लिए चार जून 2022 से निश्शुल्क भोजन वितरण अभियान की शुरुआत की है। 22 जनवरी 2023 को सात माह पूर्ण हो चुका है। ट्रस्ट के अध्यक्ष देवराज सोनगरा ने बताया कि लगभग 25 हजार मरीजों और उनके परिजनों को निश्शुल्क भोजन कराया जा चुका है। प्रतिदिन औसतन 125 लोगों को भोजन ट्रस्ट के माध्यम से कराया जा रहा है। समाज से जु.डे लोग अपने स्वजनोें की याद मेें सहयोग करते रहते हैं। समाज के वरिष्ठ सदस्य राजेश सिंगी, कमल लोढा और भरत सोनगिरा ने बताया कि इस योजना का बहुत अच्छा प्रचार- प्रसार स्वस्फूत हो रहा है और समाज का हर वर्ग इससे जु.डता जा रहा है।

Posted By: Vinita Sinha

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close