रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के भाठागांव स्थित नए बस टर्मिनल में गुरुवार को नगर निगम की टीम ने जांच अभियान चलाया। इस अभियान के तहत निगम की टीम ने बिना टोकन के अवैध रूप से लगाए गए पांच ठेले को जब्त करने की कार्रवाई की। नगर निगम आयुक्त प्रभात मलिक ने भाठागांव अंतरराज्यीय बस टर्मिनल परिसर में यात्रियों को बेहतर सुविधा दिलाने को लेकर अफसरों लगातार वहां की मानिटरिंग करने को कहा है।

इसी कड़ी में जोन क्रमांक छह के कमिश्नर नेतराम चंद्राकर के नेतृत्व में अभियान चलाकर परिसर से बिना टोकन वाले पांच ठेलों को थ्रीडी मशीन से हटाने के साथ से जप्त करने की कार्रवाई की। इन ठेलों की वजह से अव्यवस्था की लगातार शिकायत सामने आ रही थी। लिहाजा निगम प्रशासन ने टोकन व्यवस्था शुरू किया है।

इधर, कलेक्ट्रेट में पार्किंग शुल्क का विवाद

इधर, कलेक्ट्रेट के सभी कर्मचारियों ने कलेक्टर से मिलकर मल्टी पार्किंग में कर्मचारियों से पैसा वसूलने और चार महीने का पैसा ना देने के कारण गाड़ी जब्त कर रखने की शिकायत की है। इसके अलावा गाड़ी ना रखने के नोटिस चस्पा करने से नाराज कर्मचारियों ने कलेक्टर को कहा कि कर्मचारियों से शर्त हुआ था कि पार्किंग का शुल्क नहीं लेंगे। ठेकेदार पार्किंग शुल्क के लिए परेशान कर रहे हैं।

ऐसे में कर्मचारी अपने वाहन कार्यालय के अंदर गार्डन के बाजू रखने का निर्णय लेंगे। कलेक्टर ने एक शब्द में कहा ठेकेदार का ठेका बदल देंगे आप से कोई पैसा नहीं लगेगा यदि तंग करते हैं तो दैनिक वेतन भोगी के रूप में कर्मचारी रखकर पार्किंग की व्यवस्था करेंगे।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local