रायपुर। Jhulelal Festival: सिंधी समाज के आराध्य भगवान झूलेलाल का पांच दिवसीय जन्मोत्सव इस बार कोरोना के चलते सादगी से मनाया जाएगा। नौ अप्रैल को घर-घर में प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पांच दिनों तक सुबह शाम आरती करेंगे। अंतिम दिन 14 अप्रैल को प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। सिंधु एकता संघ द्वारा गुरुवार को राजधानी के अनेक इलाकों में निश्शुल्क प्रतिमाओं का वितरण किया जाएगा।

सिंधु एकता संघ के संस्थापक सुभाष बजाज, झूलेलाल उत्सव के संयोजक महेश दरयानी एवं अध्यक्ष चंद्र कुमार माखीजा ने बताया कि 8 अप्रैल को सभी पंजीयन स्थलों से भगवान झूलेलाल की मूर्तियों का वितरण किया जाएगा। अगले दिन घर-घर में स्थापना करके समाजजनों से अपील की गई है कि कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना करें।

मूर्ति वितरण प्रभारी राजेश गंगवानी, सुरेंद्र जेसरानी व अमित मूलचंदानी ने सभी पंजीयन स्थलों में मूर्तियां उपलब्ध करवा दी है। प्रशासन की व्यवस्था को देखते हुए पंजीयन स्थलों में ज्यादा भीड़ न लगाकर मास्क पहनकर एक एक करके मूर्तियां ले जाने की अपील की है।

मूर्तियों का वितरण लाखेनगर में भारत चंदवानी, तेलीबांधा में ज्ञानू उदासी, कटोरा तालाब में अप्पू वाडिया, देवेंन्द्र नगर में चंद्रकुमार माखीजा, नर्मदापारा में संतोष डोड़ानी, भोईपारा में सुनील रामवानी, श्रीनगर में विनोद शीतलानी, फाफाडीह में नरेश भोजवानी, संत कंवरराम नगर में विजय लहरवानी के अलावा अन्य शहरों में भाटापारा में प्रताप ठाकुर व राजेश छाबड़िया, तिल्दा में विजय वाधवानी, दुर्ग में संजय मोहनानी, भिलाई में घनश्याम बख्तियानी, धमतरी में सुरेश आडवाणी व हीरा नरसिंघानी, रायगढ़ में सुरेश रोहरा, चक्करभाटा में देव मलघानी, बिलासपुर में रमेश ठाकुर से मूर्तियां प्राप्त की जा सकती हैं।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags