रायपुर, राज्य ब्यूरो। Former CM Statement: पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह का कहना है कि जिस पश्चिम बंगाल को देश और दुनिया सम्मान से देखता रहा। जहां से वंदे मातरम की शुरुआत हुई, देश का वैचारिक केंद्र रहा पश्चिम बंगाल। आज जल रहा है। वहां की मुख्यमंत्री दस साल सत्ता में रही, वहां लोकतंत्र की हत्या हो रही है।

भाजपा कार्यकर्ता प्रताड़ित किए जा रहे हैं, हत्या की जा रही है। हिंसा का भयानक रूप दिखाया जा रहा है। पश्चिम बंगाल में प्रजातंत्र को बंधक बनाने की कोशिश की जा रही है। इसके विरोध में राष्ट्रव्यापी अभियान भाजपा ने शुरू किया।

भाजपा के संवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा में रमन सिंह ने कहा कि तीन हजार से ज्यादा लोगों से बुधवार को संपर्क हुआ। राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने बंगाल के हालात बताए। शांतिपूर्ण राज्य बंगाल जल रहा है। सीएम ममता के राज में घर जलाए जा रहे हैं। हिंसा का भयानक रूप बंगाल में सामने आ रहा है। बंगाल में भाजपा नेताओं और समर्थकों के रोजगार छीने जा रहे हैं। ऐसी स्थिति लोगों को सोचने पर मजबूर करती है।

भाजपा कार्यकर्ता इस चुनौती को स्वीकार करते हैं। सत्ता के लिए ममता बनर्जी कहां तक जा सकती है यह दिख रहा है। हिंसा के खिलाफ हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट, मानवाधिकार आयोग जहां-जहां तक बात रखनी होगी, रखी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट तक ने कहा कि पश्चिम बंगाल में एफआइआर दर्ज नहीं की जा रही है।

रमन सिंह ने कहा कि भाजपा तीन सीट से बढ़कर 77 सीट पर आ गई। ममता बैनर्जी को यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है। भाजपा के लोग जिस फैक्ट्री में काम करते हैं, उन्हें नोटिस दिया जा रहा है। रोजगार छीना जा रहा है। देश में चुनाव के बाद पलायन की बात नहीं सुनी होगी, लेकिन पश्चिम बंगाल के लोग दूसरी जगहों में शरण ले रहे हैं। ऐसी तस्वीर विभाजन के दौरान देखी गई।

बंगाल हिंसा ने कांग्रेस के पहले कार्यकाल की दिलाई याद: सुंदरानी

भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने एकात्म परिसर में बंगाल पर चर्चा को सुना। शहर जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि बंगाल हिंसा ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रथम कार्यकाल की याद दिला दी। आज भी कांग्रेस की मानसिक हिंसा जारी है। बंगाल भाजपा कार्यकर्ताओं की हालत को देखते हुए इस सरकार के खिलाफ लड़ने की प्रेरणा और इच्छाशक्ति और मजबूत हो गई है। इस दौरान ओंकार बैस, अशोक बजाज, बजरंग खंडेलवाल, अमरजीत छाबड़ा, अनुराग अग्रवाल, गोपी साहू, अकबर अली, खेम सेन, सुनील चौधरी, राहुल राव, वंदना राठौर, रविंद्र सिंह, विनय बजाज, दीपक तन्नाा, तोषण साहू उपस्थिति थे।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags