रायपुर। छत्तीसगढ़ में सांसद सोनिया गांधी ने नया रायपुर के लिए जिस भूमि का शिलान्यास किया था, उस भूमि का आवंटन बदलने की गाज अधिकारी पर गिरी है। मंगलवार देर रात तक चली भूपेश कैबिनेट की बैठक में नया रायपुर विकास प्राधिकरण(एनआरडीए) के तत्कालीन सीईओ एसएस बजाज को निलंबित कर दिया गया।

इस निलंबन की पृष्ठभूमि मंगलवार को उसी वक्त तय हो गई थी, जब नया रायपुर में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और अफसरों के साथ निकले थे।

Sukma Encounter : भाई पुलिस में और बहन नक्सली, मुठभेड़ में जब आमने-सामने आ गए

भूपेश व बाकी मंत्री नया रायपुर के शिलान्यास के उस पहले पत्थर को तलाशने में लगे जो कांग्रेस की तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद सोनिया गांधी की मौजूदगी में रखा गया था।

जमीन विवाद पर छोटे भाई की तलवार मारकर हत्या

खुलासा हुआ कि अब वह पत्थर आइआइएम को आवंटित जमीन में चला गया है। इस पर मुख्यमंत्री मौके पर ही नाराज हुए और तीन घंटे बाद हुई मंत्रिमंडल की बैठक में पहला फैसला नया रायपुर विकास प्राधिकरण के तत्कालीन सीईओ आइएफएस एसएस बजाज को निलंबित करने का लिया गया।

Surguja : परसा कोल ब्लॉक के लिए अडानी को मिली पर्यावरण स्वीकृति

मीडिया कर्मियों को आजीवन सम्मान निधि मिलेगी

कैबिनेट ने मीडिया कर्मियों को आजीवन सम्मान निधि देने का फैसला किया। अब मीडिया कर्मियों के सम्मान निधि के लिए आयु सीमा 65 से घटाकर 60 वर्ष कर दी गई है। सम्मान निधि को पांच वर्ष से बढ़ाकर आजीवन और राशि को पांच हजार से बढ़ाकर 10 हजार कर दिया है।

किशोर का अपहरण कर महिला बनाती रही संबंध, यह हुआ अंजाम

स्टील उद्योगों को बिजली दर में 80 पैसे की छूट

स्टील उद्योगों को उर्जा प्रभार में दी जा रही 50 पैसे प्रति यूनिट की छूट को बढ़ाकर 80 पैसा कर दिया गया है। यह पैकेज 31 मार्च 2019 को समाप्त हो चुका था। बढ़ी हुई छूट एक अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2020 तक लागू रहेगी।

विशेष पिछड़ी जनजाति को सीधी भर्ती का लाभ

विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के अभ्यर्थियों को सहायक शिक्षक, सहायक ग्रेड-3 के पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। विधायकों के लिए लिपिक या कम्प्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति को हरी झंडी मिल गई है।