भिलाई। अपनी जगह दूसरों को बैठाकर दिल्ली में हुई सीआइएसएफ की लिखित परीक्षा पास कर फिजिकल परीक्षा देने पहुंचे 32 मुन्नााभाइयों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। लिखित परीक्षा के समय के थंब इंप्रेशन और फोटो मिसमैच होने के बाद सीआइएसएफ के अधिकारियों ने सभी को उतई पुलिस के हवाले कर दिया है। समाचार के लिखे जाने तक थाने में बैठाकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

Sukma Encounter : भाई पुलिस में और बहन नक्सली, मुठभेड़ में जब आमने-सामने आ गए

मंगलवार को उतई के सीआइएसएफ ट्रेनिंग सेंटर में आरक्षक पद के लिए होने वाली भर्ती की फिजिकल परीक्षा हुई। इसमें 32 ऐसे अभ्यर्थी पकड़े गए, जिनका थंब इंप्रेशन और फोटो, लिखित परीक्षा के दौरान तैयार किए गए डाटा से मेल नहीं खा रहा था।

सीआइएसएफ के अधिकारियों को उन पर शक हुआ और जब सख्ती से पूछताछ की तो सभी ने बताया कि उन्होंने अपनी जगह दूसरों को बैठाकर लिखित परीक्षा पास की थी। इसके बाद सीआइएसएफ ने इस मामले को उतई पुलिस के हवाले कर दिया। सभी आरोपित खुद को भिलाई-दुर्ग का निवासी बता रहे हैं, लेकिन पुलिस को शक है कि वे हरियाणा और राजस्थान के रहने वाले हैं। सच्चाई का पता लगाने के लिए पुलिस उनके दस्तावेजों का परीक्षण करेगी।

Surguja : परसा कोल ब्लॉक के लिए अडानी को मिली पर्यावरण स्वीकृति

दिल्ली में हुई थी लिखित परीक्षा

आरक्षक भर्ती के लिए मार्च महीने में दिल्ली में लिखित परीक्षा हुई थी। इस दौरान अभ्यर्थियों का बायोमैट्रिक से थंब इंप्रेशन और फोटो लिया गया था। उक्त डाटा को उतई सीआइएसएफ सेंटर में भेजा गया है। उतई में भी अभ्यर्थियों का थंप इंप्रेशन और फोटो लिया गया। दोनों डाटा मेल नहीं खा रहा है।

किशोर का अपहरण कर महिला बनाती रही संबंध, यह हुआ अंजाम

दर्ज कर रहे हैं अपराध

सभी आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचना और आपराधिक षड्यंत्र की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया जा रहा है। एफआइआर के बाद सभी को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। - राजीव शर्मा, एसडीओपी, पाटन

मैं अधिकृत नहीं

इस मामले में आधिकारिक रूप से हम कोई जवाब नहीं दे सकते हैं। मुख्यालय से दिशा-निर्देश प्राप्त होने के बाद ही कुछ कह पाएंगे। मामला थाने को सौंपा गया है। आप वहां बात कर लीजिए। - जे. सोम, असिस्टेंट कमांडेंट, सीआइएसएफ उतई सेंटर

Bilaspur Shiv Temple : यहां विराजित है 10 फीट ऊंची अष्टमुखी शिव प्रतिमा

गाड़ी फाइनेंस कराने से पहले रहे सावधान, इन फॉर्म पर भूलकर भी मत करना साइन

Jagdalpur : खदान में विस्फोट किया तो मिली 100 फीट लंबी गुफा, अंदर मिले कई 'शैलकक्ष'

Posted By: Sandeep Chourey