रायपुर। मंत्री और अधिकारियों से ऊंची पहुंच का झांसा देकर सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर महिला से 36 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपित डोमेंद्र कुमार महिपाल के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राखी थाने में प्रार्थिया बीनू कुमारी निवासी सेक्टर-27 नवा रायपुर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीडि़ता की शिकायत के मुताबिक आरोपित ने महिला और उसके रिश्तेदारों की सरकारी विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर अलग-अलग किश्तों में 36 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित महिला के पति चौबेंद्र कुमार की दो वर्ष से डोमेंद्र कुमार महिपाल से जान-पहचान थी।

डोमेंद्र ने चौबेंद्र को बताया कि उसकी पहचान अधिकारी, नेता, मंत्री से है। कई लोगों की नौकरी लगवा चुका हूं कहकर चौबेंद्र से कहा कि पत्‍नी बीनू कुमारी और छोटे भाई की भी नौकरी पर लगा दूंगा। इस बात को किसी से बताने से मना किया। इसके बाद नौकरी लगवाने के नाम पर कई किश्तों में 36 लाख रुपये ले लिए। यह भी कहा कि नौकरी नहीं लगी तो पैसा वापस कर दिया जाएगा।

भरोसा जीतने के लिए आरोपित ने चेक दिया था। समय पूरा होने के बाद भी किसी की नौकरी नहीं लगवाई। पैसे की मांग करने पर 17 महीने से टालमटोल करता रहा। प्रार्थी को नवा रायपुर में घर खरीदना आरोपित ने इकरारनामा के समय मकान मालिक को एक लाख रुपये दिलवा दिए। बाकी के पैसे आरोपित ने खुद भरने के लिए कहा। इसके बाद न तो पैसे भरे और जो एक लाख मकान का बयाना दिया था वह भी डूब गया।

इससे पीड़ित महिला ने पुलिस थाने में आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपित डोमेंद्र कुमार महिपाल के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close