रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में वाहन बीमा के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एजेंट को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस थाना में प्रार्थी निरज मोटर्स, वेंकट राव मोटर्स, गणपति मोटर्स डीलर्स के संचालक वेंकट राव समेत अन्य ने शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उल्‍लेखित है कि यूनाईटेड इंडिया इंश्योरेंस का एजेन्ट अनिल गुप्ता जो कि इनके पुराने वाहन का बीमा पालिसी करता था।

बीमा पालिसी के वैल्यू और प्रीमियम कंपनी के बांड से अलग कूटरचित दस्तावेज बीमा पत्रक तैयार कर जिसमें वाहन का वैल्यू एवं प्रीमियम अधिक बताकर 40 वाहनों का बीमा करने में 1,50,000 रुपये की धोखाधड़ी की गई है। जिस पर थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्र- 121/22 धारा 420, 467, 468, 471 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। यूनाईटेड इंडिया इंश्योरेंस के एजेन्ट अनिल गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है, जिसे न्यायालय पेश किया जा रहा है।

रिटायर्ड इंजीनियर के क्रेडिट कार्ड से तीन लाख से ज्यादा की ठगी

राजेंद्र नगर थाना इलाके में लोक निर्माण विभाग के रिटायर्ड इंजीनियर को ठगों ने अपना निशाना बनाया है। क्रेडिट कार्ड की जानकारी पूछ कर तीन लाख 14 हजार रुपये निकाल लिए गए। पुलिस ने अज्ञात फोन धारक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजेंद्र नगर थाने में शांति रेसीडेंसी सोसायटी आम्रापाली सोसायटी निवासी वज्जला वेंकट राव ने ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस के मुताबित वज्जला के नंबर में 18 अप्रैल को अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को क्रेडिट कार्ड आरबीएल क्रेडिट कार्ड विभाग से होना बताया।

इसके बाद उसके द्वारा प्रार्थी के क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी पूछी गई। इसके कुछ देर बाद खाते से अलग-अलग किस्तों में दो क्रेडिट कार्ड से तीन लाख 14 हजार रुपये कट गए।

शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म, केस दर्ज

सिविल लाइन थाना इलाके में एक युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। शिकायत के आधार पर हेमंत साहू पर दुष्कर्म के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आरोपित ने युवती से संपर्क किया। इसके बाद शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाया। कुछ दिन बाद जब युवती ने शादी की बात कही तो युवक ने शादी करने से मना कर दिया। जिसके खिलाफ युवती ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close